Breaking News

अत्यंत आवश्यक होने पर ही अस्पताल आएँ नागरिक - कलेक्टर

*अत्यंत आवश्यक होने पर ही अस्पताल आएँ नागरिक - कलेक्टर*
एक मरीज़ के साथ एक ही परिजन रुक सकेंगे
*कलेक्टर ने किया ज़िला अस्पताल, कोरोना आइसोलेशन वार्ड का भ्रमण*

*अनूपपुर : शनिवार, मार्च 21, 2020*

कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने ज़िला अस्पताल में कोरोना संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम हेतु व्यवस्थाओं का मुआयना किया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक किरणलता केरकेट्टा, अपर कलेक्टर बी॰डी॰ सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक राजन, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बी॰डी॰ सोनवानी, सिविल सर्जन एस॰सी॰ राय सहित अन्य शासकीय सेवक एवं चिकित्सा अधिकारी उपस्थित रहे।

कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने अनूपपुर ज़िले के समस्त नागरिकों से आपील की है कि अत्यंत आवश्यक होने पर ही अस्पताल आएँ। ऐसी परेशानी जिनका इलाज बाद में किया जा सकता है उनका इलाज/ सर्जरी बाद में करवाएँ। आपने चिकित्सालय प्रबंधन को निर्देशित किया है कि एक मरीज़ के साथ एक ही परिजन उपस्थित रहे। यह सुनिश्चित करने के लिए आपने पुलिस प्रशासन को आवश्यक सहयोग के निर्देश दिए हैं। इस दौरान आपने ज़िला चिकित्सालय में कोरोना संक्रमण रोकथाम हेतु प्रोटोकाल के आधार पर सफ़ाई व्यवस्थाओं को मुआयना किया एवं आवश्यक निर्देश दिए। आपने कहा चिकित्सालय में उच्च स्तर की सफ़ाई व्यवस्था सुनिश्चित होनी चाहिए तथा नियमित रूप से आमजनो के सम्पर्क में आने वाले स्थलो को असंक्रमित किया जाना आवश्यक है।

कलेक्टर द्वारा ज़िला चिकित्सालय में स्थापित कोरोना आइसोलेशन वार्ड एवं क्वॉरंटीन केंद्र का भी निरीक्षण कर सुरक्षात्मक उपायों की समीक्षा की गयी। आपके द्वारा ज़िला चिकित्सालय में उपलब्ध मास्क सैनिटाईज़र एवं अन्य आवश्यक औषधियों के स्टॉक की जाँच की गयी एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को सक्रियता से कार्य करने हेतु निर्देशित किया गया।

कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने अनूपपुर ज़िले के समस्त निवासियों से अपील की है कि घबराएँ नहीं, सुरक्षात्मक उपायों को अपनाएँ एवं सुरक्षित रहें।

No comments