Breaking News

गया के मानपुर प्रखंड अंतर्गत भूसुंदा में नए स्टेडियम के निर्माण ःजबाब काँग्रेस।

गया के मानपुर  प्रखंड अंतर्गत भूसुंदा में नए स्टेडियम के निर्माण ःजबाब काँग्रेस।    

गया के मानपुर में 12  मई 2018 के वक्तव्य एवम् भवन निर्माण विभाग को निविदा निकालने के आदेश को याद दिलाते हुए कहा कि इस आदेश लगभग दो साल होने के बावजूद भी ना तो निविदा निकला नहीं स्टेडियम का निर्माण कार्य शुरू किया गया।
      नेताओ ने कहा को गया शहर के गांधी मैदान स्थित हरिहर सुब्रमण्यम स्टेडियम पूरी तरह जर्जर होने के कारण गया के मानपुर भुसूंडा के मेला ग्राउंड में राज्य सरकार एवम् स्थानीय प्रशासन द्वारा नया स्टेडियम के निर्माण हेतु 13.6 एकड़ जमीन अधिग्रहित कर नया स्टेडियम बनाने हेतु एस्टीमेट तथा 05 करोड़ रुपए जारी कर भवन निर्माण विभाग को निविदा निकालने की बाते प्रमुखता से जिलाधिकारी गया द्वारा कही गई   नेताओ ने कहा को एस्टीमेट में 217 मीटर लंबा एवम् 176 मीटर  चौड़ा स्टेडियम जिसमें क्रिकेट, फुटबॉल, लोंग जंप, हाई जंप आदि की व्यवस्था के साथ, साथ 230 मीटर पार्किंग भी शामिल है।
       नेताओ ने कहा की वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन के अनुसार गया संसार का चौथा पौलेटेड शहर है परन्तु यहां एक भी स्टेडियम नहीं है। इसलिए गया में अति शीघ्र इस प्रस्तावित स्टेडियम का निर्माण बहुत जरूरी है।   नेताओ ने गया के जनमानस की ओर से राज्य सरकार एवम् स्थानीय प्रशासन अविलंब जवाब मांगा है कि आखिर कौन सा कारण आ गया कि दो साल पहले स्टेडियम निर्माण शुरू कराने की बाते बता कर अभी तक न तो निविदा निकला नाही निर्माण कार्य शुरू हुआ।
        नेताओ ने कहा को अगर पन्द्रह दिनों के अंदर जवाब नहीं मिलता है तो कांग्रेस पार्टी जनता के सहयोग से चरणबद्ध आंदोलन शुरू करेगी ।अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सदस्य सह मगध प्रमंडल कांग्रेस प्रवक्ता प्रो विजय कुमार मिठू , बाबूलाल प्रसाद सिंह, दामोदर गोस्वामी, शिव कुमार चौरसिया, अमरजीत कुमार, अमर सिंह सिरमौर, श्रीकांत शर्मा, राम प्रवेश सिंह, मो नवाब अली, सरवर खान, अरुण कुमार पासवान आदि मौजूद थे ।

No comments