Breaking News

अंतर्विभागीय समन्वय बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश, अधिकारी गंभीरता से करें काम

अंतर्विभागीय समन्वय बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश, अधिकारी गंभीरता से करें काम


शिवपुरी ब्रेकिंग न्यूज



शिवपुरी/ कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने सोमवार को आयोजित अंतर्विभागीय समन्वय बैठक में विभिन्न विभागों की समीक्षा की। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जन अधिकार के प्रकरणों पर ध्यान दें अन्यथा संबंधित जिला अधिकारी के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा है कि वरिष्ठ कार्यालय और विभिन्न आयोग के पत्रों का जवाब समय पर भेजें। 
बैठक में उन्होंने आपकी सरकार आपके द्वार, वनाधिकार पट्टों का वितरण, बीपीएल परिवार सत्यापन, जय किसान फसल ऋण माफी के लंबित आवेदनों, किसान पंजीयन, राजस्व अदालत, सीएम हेल्पलाइन और टीएल के लंबित पत्रों की समीक्षा की। सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सभी आवेदनों पर समय पर कार्यवाही करें।
सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित अंतर्विभागीय समन्वय बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एच.पी.वर्मा, एसडीएम एवं विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने विद्युत विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि ऐसे कितने गांव है जहां विद्युत व्यवस्था सही नहीं है या ट्रांसफार्मर खराब है और बिल बकाया है उनकी जानकारी भेजें। उन्होंने वन अधिकार पट्टा वितरण की समीक्षा करते हुए सभी एसडीएम को निर्देश दिए हैं कि एसडीएम और जनपद सीईओ इसकी मॉनिटरिंग करें। पटवारी, ग्राम रोजगार सहायक मौके पर जाकर देखें और जरूरी दस्तावेजों के साथ पोर्टल पर जानकारी अपलोड करें।  
बैठक में जय किसान फसल ऋण माफी की भी समीक्षा की गई और उपसंचालक श्री यू.एस.तोमर को निर्देश दिए हैं कि पिछोर और करैरा में इसी माह होने वाले ऋण माफी राशि वितरण कार्यक्रम के आयोजन के लिए अच्छी तैयारियां कर लें। साथ ही उन्होंने पिंक फॉर्म के निराकरण की भी समीक्षा की।
काम न करने वाले सत्यापन दल के विरुद्ध कार्यवाही के निर्देश
खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत बीपीएल परिवारों का सत्यापन किया जा रहा है। जिसके लिए सत्यापन दल बनाये गए हैं। कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने कहा है कि जो दल काम में रूचि नहीं ले रहे उनके विरुद्ध कार्यवाही करें। उन्होंने जिला आपूर्ति अधिकारी एवं एसडीएम को मोनिटरिंग के निर्देश दिए हैं और कहा है कि लापरवाही करने वाले कर्मचारियों के निलंबन का प्रस्ताव भेजें।    




विनोद कुमार प्रजापति



9713214512

No comments