Breaking News

मैट्रिक परीक्षा के दूसरे दिन तीन फर्जी परीक्षार्थी गिरफ्तार

मैट्रिक परीक्षा के दूसरे दिन तीन फर्जी परीक्षार्थी गिरफ्तार

मधेपुरा बिहार 

हर खबर आप तक 

भारत न्यूज़ लाइव 24

रिपोर्टर अमीर आजाद

मधेपुरा जिले के बिहार  विधालय परीक्षा के दूसरे दिन मंगलवार को एक परीक्षा केंद्र पर जांच के दौरान तीन फर्जी परीक्षार्थी को गिरफ्तार किया है। फर्जी परीक्षार्थी दूसरे परीक्षार्थी के बदले में परीक्षा दे रहे थे ।

मालूम हो जिले में सोमवार से बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की बोर्ड परीक्षा चल रही है । जिला प्रशासन ने कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए पूरी तैयारी कर रखी है । परीक्षार्थियों की सघन चेकिंग के बाद परीक्षा  में प्रवेश कराने की व्यवस्था है.

जिला मुख्यालय के राघे श्याम प्रमोद उच्च माध्यमिक विद्यालय परीक्षा केन्द्र के केन्द्राधीक्षक ने सदर थाना मे आवेदन  देकर कहा कि परीक्षा के दौरान जांच मे सिहेंश्वर प्रखण्ड के लालपुर गांव का मो॰ परवेज जो मो॰ अफराज के बदले, जबकि दूसरा धैलाढ़ प्रखण्ड  के चित्ती गांव  का दीपक कुमार जो मो॰सोनू  के वदले परीक्षा मे शामिल हुआ  था लेकिन  जांच के दौरान दो फर्जी परीक्षार्थी पाए गए जिन्हे पकड़कर पुलिस के हवाले किया है। केन्द्राधीक्षक ने थानाध्यक्ष को दोनो के खिलाफ विधि सम्मत कार्रवाई का अनुरोध किया है।

वहीँ दूसरी ओर बी॰एन॰ मंडल वाणिज्य महाविद्यालय परीक्षा केंद्र से एक फर्जी परीक्षार्थी को गिरफ्तार किया गया है. इस बावत केन्द्राधीक्षक ने सदर थाने मे आवेदन देकर कहा परीक्षा के दौरान जांच मे अमन कुमार  नामक परीक्षार्थी के बदले में उदाकिशुनगंज अनुमंडल क्षेत्र के मदन कुमार नामक फर्जी परीक्षार्थी को पकड़ा गया जिसे पुलिस के हवाले किया गया है। उनके खिलाफ विधि सम्मत कार्रवाई की जाय।

थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि तीनों फर्जी परीक्षार्थी के खिलाफ मामला दर्ज किया जा रहा है । तीनों के खिलाफ बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है ।

No comments