Breaking News

विधायक श्रीमती यशोधरा राजे सिधिंया के अधिकारियों को निर्देश

विधायक श्रीमती यशोधरा राजे सिधिंया के अधिकारियों को निर्देश




समय-सीमा निर्धारित कर कार्य पूरा करें

शिवपुरी ब्रेकिंग न्यूज



शिवपुरी/ विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने सोमवार को बैठक में विभिन्न निर्माण कार्य की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को समय सीमा में काम पूरा करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बैठक में अधिकारियों से कहा की समय निर्धारित करें और  उसी समय में काम को पूरा करके दिखाएं। इस दौरान कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी, डीएफओ श्री लवित भारती, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एच.पी.वर्मा, एसडीएम श्री अतेंद्र सिंह गुर्जर और विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।
  शिवपुरी विधायक श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने मड़ीखेड़ा डैम से वाटर सप्लाई की जानकारी ली और टंकियों को डिस्ट्रीब्यूशन लाइन से जोड़ने और घर-घर तक पानी पहुंचाने के लिए टाइमलाइन निर्धारित कर काम पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने सीवेज सड़क साफ-सफाई आदि की भी समीक्षा की। उन्होंने पीडब्ल्यूडी के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर श्री गुर्जर को निर्देश दिए हैं कि शहर में कितनी रोड तैयार की गई है ऐसी कितनी रोड हैं जो क्षतिग्रस्त हुई है जिनकी जानकारी 3 दिन में भेजने के निर्देश दिए हैं साथ ही पीएचई और नगर पालिका को समन्वय से काम करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि दोनों विभागों का काम एक साथ चलना चाहिए अन्यथा सड़क निर्माण होने के बाद पाइपलाइन आदि के लिए खुदाई करने से सड़क क्षतिग्रस्त होगी। उन्होंने नगर पालिका द्वारा बनाई गई सड़कों की भी जानकारी ली।
विधायक श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने निर्देश दिए हैं की स्वच्छता के लिए इंदौर मॉडल को जिले में भी अपनाया जा सकता है। इसके लिए नगरपालिका की टीम को वर्कशॉप में इंदौर भेजा जाए। उन्होंने कहा कि प्लास्टिक का यूज कम करने के लिए अभियान चलाएं और कचरा प्रबंधन पर काम करें। बैठक में उन्होंने ट्रैफिक को व्यवस्थित करने के संबंध में भी निर्देश दिए और कहा है कि सार्वजनिक स्थानों पर नो पार्किंग के बोर्ड लगाएं। अवैध तरीके से पार्किंग करने वालों पर जुर्माना वसूल करें और नियमानुसार जुर्माना वसूला जाए। उन्होंने कहा है कि यदि शहर को मिनी स्मार्ट सिटी बनाना है तो कई विषयों पर पूरी योजना के साथ अच्छा काम करना होगा। उन्होंने एमपीईबी हाउसिंग बोर्ड जल संसाधन विभाग स्वास्थ्य आदि की भी समीक्षा की और अधिकारियों को समय-सीमा में गुणवत्ता युक्त कार्य करने के निर्देश दिए हैं। 



विनोद कुमार प्रजापति



9713214512

No comments