Breaking News

प्रभारी मंत्री, महिला बाल विकास मंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री ने पोहरी पहुंचकर सुनी समस्याएं

प्रभारी मंत्री, महिला बाल विकास मंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री ने पोहरी पहुंचकर सुनी समस्याएं



शिवपुरी ब्रेकिंग न्यूज



शिवपुरी/ आमजन की समस्या निराकरण के लिए शुक्रवार को जनसमस्या निवारण शिविर पोहरी में आयोजित किया गया। पोहरी सर्किट हाउस पर खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, महिला बाल विकास मंत्री श्रीमती इमरती देवी और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आमजनों की समस्या सुनी। इस दौरान पोहरी विधायक श्री सुरेश राठखेड़ा भी मौजूद थे।
पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि क्षेत्र की जनता के प्रति मेरा लगाव है। क्षेत्र का विकास करना हमारा उद्देश्य है। आमजन की समस्या का निवारण हो सके इसी उद्देश्य से यह शिविर लगाया गया है। केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया और मंत्रीगण ने एक-एक कर सभी आवेदन लिए और मौके पर उपस्थित एडीएम श्री आर.एस.बालोदिया और एसडीएम पल्लवी वैद्य को आवेदन का निराकरण के निर्देश दिए। पुलिस से संबंधित मामलों पर पुलिस अधीक्षक श्री राजेश सिंह चंदेल को आवेदन सौंपे। उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि जो भी आवेदन दिए जा रहे हैं, उन पर समय-सीमा में निराकरण होना चाहिए। 
  शिविर में कई महिलाएं विधवा पेंशन न मिलने की शिकायत लेकर पहुंची। उनकी शिकायत सुनकर प्रभारी मंत्री श्री तोमर ने जनपद सीईओ को सख्त निर्देश दिए हैं कि विधवा पेंशन की शिकायतों का निराकरण जल्द करें। इस प्रकार पात्र महिलाएं पेंशन के लिए परेशान न हो।
आवेदकों ने विद्युत, नामांकन, सीमांकन, पेंशन, शौचालय की राशि न मिलने, आवास, फसल ऋण माफी, खाद्यान्न न मिलने आदि समस्यायें बताई। उनकी समस्या सुनकर मंत्रीगणों ने आश्वासन दिया है कि सभी की समस्याओं का निराकरण समय पर किया जाएगा। आवेदनो का परीक्षण कर पात्र हितग्राहियों को लाभ दिया जाएगा।  




विनोद कुमार प्रजापति


9713214512

No comments