Breaking News

जिलाधिकारी ने की वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत*

*जिलाधिकारी ने की वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत*
गया,14 जुलाई 2019,
रिपोर्टः
दिनेश कुमार पंडित
बिहार

 बिहार के जिला गया में डेल्हा बस स्टैंड के समीप चेंबर ऑफ कॉमर्स चैरिटेबल ट्रस्ट के मंदिर परिसर में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। चेंबर ऑफ कॉमर्स चैरिटेबल ट्रस्ट एवं बृजभूषण ईस्ट पूर्व फंड के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण अभियान का शुभारंभ जिलाधिकारी श्री अभिषेक सिंह ने किया। इस अवसर पर उन्होंने वृक्षों को राखी बांधकर उनकी सुरक्षा का भी संकल्प लिया।
चेंबर ऑफ कॉमर्स चैरिटेबल ट्रस्ट अपने अभियान के तहत विभिन्न स्वयंसेवी संगठनों के साथ मिलकर विभिन्न स्थानों पर अमरूद, आंवला, कचनार, सागवान के करीब 100 से अधिक पौधों का पौधारोपण किया। चैंबर ऑफ कॉमर्स चैरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन डॉक्टर अनूप कुमार केडिया एवं सेक्रेटरी डॉ कौशलेंद्र प्रताप ने जिलाधिकारी द्वारा प्रारंभ किए गए *हरित गया कोष* में अपने सहयोग के रूप में *₹51000* का एक चेक भी जिलाधिकारी को प्रदान किया। 
जिलाधिकारी श्री अभिषेक सिंह ने इस अवसर पर कहा कि पर्यावरण संरक्षण तथा यहां की पौराणिक धरोहर के विकास हेतु वे सतत प्रयासरत हैं किंतु उद्देश्य तभी पूरा होगा जबकि यहां के नागरिक इसमें अभिरुचि दिखएंगे। चेंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों ने उन्हें आश्वस्त किया कि इस पुनीत कार्य में जो भी कार्य उन्हें सौंपा जाएगा, चेंबर ऑफ कॉमर्स चैरिटेबल ट्रस्ट उसे पूरा करेगा। चेंबर ऑफ कॉमर्स चैरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन डॉ अनूप कुमार केडिया ने उन्हें ट्रस्ट की गतिविधियों के बारे में बतलाया तथा ट्रस्ट के सचिव डॉ कौशलेंद्र प्रताप एवं शिव कौशल डालमिया ने जिलाधिकारी का स्वागत किया। 
आज के इस कार्यक्रम में ट्रस्ट चेंबर एवं ब्रजभूषण ईस्ट पूर्व फंड के सदस्यों के अतिरिक्त अन्य लोगों ने भी बड़ी संख्या में भाग लिया तथा पौधे लगाएं।
कार्यक्रम में श्रीमती सुशीला डालमिया, श्री प्रदीप अवस्थी, श्रीमती उषा डालमिया, विजेंद्र अग्रवाल, शिरीष प्रकाश, अजय तलवे, नीरज गुप्ता, विजय भदानी, बालकृष्ण भरद्वाज, शिव कौशल डालमिया, मणि भूषण कुमार एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

No comments