Breaking News

बिहार में जिलाधिकारी ने डोभी में किया स्थल निरीक्षण

*बिहार में जिलाधिकारी ने डोभी में किया स्थल निरीक्षण
*
रिपोर्टः 
दिनेश कुमार पंडित
बिहार से
 बिहार के जिला गया में गया जिलाधिकारी श्री अभिषेक सिंह द्वारा डोभी प्रखंड के पचरतन पंचायत के बड़की केवाल गांव में स्थल निरीक्षण किया गया। वहां लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत निर्मित शौचालय के लिए लाभुकों के भुगतान हेतु आयोजित शिविर का निरीक्षण किया। वहां उपस्थित पदाधिकारियों एवं कर्मियों को शौचालय निर्माण के लिए प्रोत्साहन राशि का भुगतान संबंधित लाभुकों को अविलंब कराने का निर्देश दिया। 
इस अवसर पर डोभी पंचायत के मुखिया द्वारा ब्लॉक कोऑर्डिनेटर के विरुद्ध प्रति शौचालय ₹2000 मांग करने की शिकायत की गई। जिलाधिकारी ने इस आशय की शपथपत्र(एफीडेविट) की मांग मुखिया जी से की और कहा कि शपथपत्र प्राप्त होने के उपरांत संबंधित के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। 
प्रोत्साहन राशि के भुगतान हेतु आयोजित शिविर में जमा किए गए सभी आवेदनों का भी जिओ टैगिंग कराते हुए लाभुकों को भुगतान करने का आदेश दिया गया। उस पंचायत के सभी विकास मित्र को शौचालय निर्माण के लिए शत प्रतिशत प्रोत्साहन राशि का भुगतान संबंधित लाभुकों को कराने का निर्देश दिया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी स्वयं शिविर में घंटों उपस्थित रहकर भुगतान की स्थिति का जायजा लिया।

No comments