Breaking News

सावन को लेकर सिंहेश्वर मंदिर की सजावट तथा बेहतर व्यवस्था की तैयारी

सावन को लेकर सिंहेश्वर मंदिर की सजावट तथा बेहतर व्यवस्था की तैयारी

हर खबर आप तक

भारत न्यूज़ लाइव 24 

रिपोर्टर आमिर आजाद

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर में सावन को लेकर सिंहेश्वर मंदिर को सजाया गया है । श्रृद्धालुओं की भीड़ और उसके सुरक्षा पर कडी नजर रखने के लिए 21 सीसीटीवी कैमरे तैनात हैं । 

इस बार सीसीटीवी कैमरे का नियंत्रण कक्ष प्रवेश द्वार के पास ही बनाया गया है । ताकि किसी भी घटना में तुरंत सीसीटीवी का उपयोग किया जा सके । इस बार श्रृद्धालुओं को सामान रखने में परेशानी नहीं हो इसके लिए मंदिर परिसर में दो जगह पर लाकर रूम बनाया गया है । जहाँ श्रृद्धालु अपना छोटा मोटा समान रख कर पूजा करने जा सके । जूता-चप्पल के लिए भी एक व्यक्ति तैनात रहेंगे । सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कई कार्य को युद्ध स्तर पर पूरा कर रही है । शिवगंगा पर गेट बन कर तैयार हो गया है । उस पर फाइनल टच दिया जा रहा है । वही बेरिकेटिंग का काम भी अपने अंतिम चरण में है । पूर्व से बने बेरिकेटिंग तक श्रृद्धालुओं के लिए उपर पंडाल भी बनाया गया है । निर्माण काम की मोनेटरिंग खुद एसडीओ सह सचिव सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति वृंदा लाल कर रहे हैं । प्रतिदिन शाम सिंहेश्वर पहुंच कर किये गये कार्यों का निरीक्षण और समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश देते हैं । नाग द्वार के गेट की त्रुटि  पर कर्मियों को फटकार भी लगाई । शिवगंगा पर विधायक मद से हाल ही में लगे खराब सोलर लाइट को भी अपने ही मेकेनिक से ठीक करवाने का आदेश दिया । शिवगंगा पर एक ही लाइट लगी है । जबकी तीनों कोना पर तीन लाईट शाम तक लग जाने की बात कही । वही शिवगंगा पर बने चारो शेड रूपी कक्ष को भी रोशनी से जगमग किया जा रहा है । जो काम अभी तक शुरू भी नही हो सका है ।

 सावन मेले के लिए भी कई दुकानदार आ गये हैं । मौत का कुआँ, झूले आदि लग चुके हैं । सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भी श्रृद्धालुओं की सेवा के लिए कमर कस लिया है । पानी, शर्बत, पेनकिलर स्प्रे, ठंडा, गर्म पानी और मालिश की व्यवस्था की गई है


Editor prajapati


No comments