Breaking News

बिहार में विद्युत आपूर्ति को लेकर जारी हुआ आदेश

*बिहार में विद्युत आपूर्ति को लेकर जारी हुआ आदेश
गया, 24 जुलाई, 2019,
रिपोर्टः
दिनेश कुमार पंडित
 बिहार

बिहार के जिला गया में लगातार विद्युत आपूर्ति बाधित होने की जानकारी जिलाधिकारी, गया श्री अभिषेक सिंह द्वारा एस०बी०पी०डी०सी०एल० के एम०डी० को दिए जाने पर इसे गंभीरता से लिया गया है। मुख्यालय स्तर पर डायरेक्टर ऑपरेशन एंड O&M टीम के द्वारा इसकी गहन समीक्षा की गई।
मुख्य अभियंता (संचार एवं संपोषण) ने तत्काल स्थिति में सुधार के लिए विद्युत विभाग, गया के सभी अभियंता को पावर सब स्टेशन एवं फ्यूज कॉल सेंटर का प्रतिदिन रात्रि 10:00 बजे से रात्रि 11:00 बजे के बीच भ्रमण करने का निर्देश दिया गया है। मुख्यालय पटना से भी कल एक टीम गया में स्थिति का आकलन करने एवं अग्रेतर कार्रवाई हेतु भ्रमण करने आ रही है।
मुख्य अभियंता (संचार एवं संपोषण) ने विद्युत कार्यपालक अभियंता विद्युत आपूर्ति प्रमंडल (गया शहरी) को पत्र प्रेषित कर आदेश जारी किया है कि 1.ट्रांसफार्मर एवं एलटी लाइन में किए जाने वाले कार्य को कम से कम समय में पूरा किया जाए ताकि विद्युत आपूर्ति बाधित न हो सके। 2.अगर 11 केवी फीडर को शटडाउन की आवश्यकता हो तो वैसे सभी ट्रांसफार्मरों/एलटी लाइन में एक साथ फेज बनाने/ रेस्टोरेशन कार्य कराने हेतु पर्याप्त संख्या में लाइनमैन/मानव बल रखा जाए।
इस कार्य के लिए रात्रि पाली (पिक अपलोड के समय) में विद्युत आपूर्ति अवर प्रमंडल, गोल पत्थर के पाँच प्रशाखा में दो अतिरिक्त गैंगमैन (तीन व्यक्ति) प्रति प्रशाखा, विद्युत आपूर्ति अवर प्रमंडल, चांदचौरा में चांदचौरा एवं डंडीबाग प्रशाखा में तीन अतिरिक्त गैंग प्रति प्रशाखा एवं विद्युत आपूर्ति प्रमंडल, पावर हाउस के न्यू एरिया प्रशाखा में दो अतिरिक्त गैंग सितंबर, 2019 तक रखने का आदेश दिया गया है।

No comments