Breaking News

पटना में होगा रामचंद्र पासवान का अंतिम संस्कार, सोमवार सुबह 9 बजे आएगा पार्थिव

पटना में होगा रामचंद्र पासवान का अंतिम संस्कार, सोमवार सुबह 9 बजे आएगा पार्थिव
शरीर                               अजय कुमार पांडेय / अनुभव रंजन                                          


पटना: ( बिहार ) समस्तीपुर सांसद और रामविलास पासवान के छोटे भाई रामचंद्र पासवान का आज रविवार को दिल्ली में निधन हो गया ! कुछ दिनों पहले उन्हें दिल का दौरा भी पड़ा था !  इस दुखद घटना से राजनीतिक गलियारे में शोक की लहर है !  रामचंद्र पासवान का पार्थिव शरीर सोमवार सुबह 9 बजे पटना आएगा और लोजपा कार्यालय में रखा जाएगा ! फिर शाम 4 बजे बांस घाट में अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा ! 
सांसद श्री पासवान के निधन पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक जताया है !  मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा है कि वे कुशल राजनेता थे ! साथ हीं वे सरल स्वभाव के व्यक्ति थे !  उनके निधन से बिहार की अपूरणीय क्षति हुई है ! उन्होंने एलान किया है कि रामचंद्र पासवान का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा ! स्वर्गीय पासवान के निधन के बाद राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर है !  उनके परिवार समेत तमाम राजनीतिक दलों के दिग्गज नेताओं ने उनके निधन पर शोक-संवेदना व्यक्त किया है ! 
रामविलास पासवान ने ट्वीट कर कहा कि अत्यंत दुख के साथ सूचित कर रहा हूं कि मेरा सबसे छोटा प्यारा भाई रामचंद्र सांसद का निधन हो गया है ! ह्रदयाघात के बाद पिछले कई दिनों से आर0एम0एल0 अस्पताल में भर्ती था ! आज दोपहर 1.24 पर अंतिम सांस ली !  ईश्वर उसकी आत्मा को शांति प्रदान करें ! 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी  रामचंद्र पासवान के निधन पर शोक जताया है ! ट्वीट के माध्यम से पी0एम0 ने शोक जताया है !  उन्होंने लिखा कि “श्री राम चंद्र पासवान जी ने गरीबों और दलितों के लिए अथक प्रयास किया !  हर मंच पर उन्होंने किसानों और नौजवानों के अधिकारों के लिए बेबाकी से बात की ! उनके समाज सेवा के प्रयास उल्लेखनीय थे !  उनके निधन से पीड़ा हुई ! उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना. ॐ शांति” !

Editor prajapati

No comments