Breaking News

लोन दिलाने के नाम पर सैकड़ों लोगों से की गई करोड़ों रुपये की ठगी, 17 युवतियों समेत 33 आरोपी गिरफ्तार

*लोन दिलाने के नाम पर सैकड़ों लोगों से की गई करोड़ों रुपये की ठगी, 17 युवतियों समेत 33 आरोपी गिरफ्तार
*


  राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो लोगों को लोन देने के बहाने धोखाधड़ी का शिकार बनाता था. पुलिस ने दबिश देकर 17 युवतियों समेत 33 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गुरुवार को यह कार्रवाई नोएडा के सेक्टर 3 में की. फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है.
दरअसल, नोएडा में पुलिस को कुछ समय से लगातार लोन के नाम पर धोखाधड़ी की शिकायतें मिल रही थी. जिसमें कार्रवाई करते हुए गुरुवार को थाना सेक्टर 20 की पुलिस टीम के साथ मिलकर साइबर सेल ने नोएडा सेक्टर-3 की ई-54 बिल्डिंग में छापा मारा और इस गिरोह का भंडा फोड़ा.
पुलिस पूछताछ में आरोपियों के बताया कि उनकी टीम कई राज्यों के लोगों से फोन कर संपर्क करती थी और एक फर्जी वेबसाइट बनाकर अलग-अलग तरह के लोन देने का दावा करती थी. लोन देने के लिए लोगों को तमाम तरह के लालच दिए जाते थे. आरोपियों ने खुलासा किया कि कंपनी द्वारा ग्राहकों से रजिस्ट्रेशन और लोन अप्रूवल जैसी फीस के नाम पर अपने अकाउंट में पैसे डलवाया लिया जाता था. लेकिन ग्राहकों को किसी प्रकार का लोन और अन्य सुविधा नहीं दी जाती थी.
बताया जा रहा है कि इस फर्जी कंपनी ने पिछले 6 महीनों में कई राज्यों के सैकड़ों लोगों से करीब एक करोड़ से अधिक रुपये की धोखाधड़ी की है. इस मामले पर गौतमबुद्धनगर के एसएसपी का कहना है कि आरोपी ग्राहकों को फोन करके उनसे विभिन्न शुल्कों के नाम पर पैसे मांगते थे, लेकिन कभी भी ऋण नहीं दिया जाता था. उन्होंने कहा कि इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई थी. फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है.


*संवाददाता कमलेश सिंह चौहान सिहावल सीधी भारत न्यूज़ लाइव 24 हर खबर आप तक*


Editor prajapati

No comments