Breaking News

बारिश के कारण बिहार में बाढ़ जैसे हालात, डी0एम0 आवास में भी घुसा पानी, बढ़ी परेशानी

बारिश के कारण बिहार में बाढ़ जैसे हालात, डी0एम0 आवास में भी घुसा पानी, बढ़ी परेशानी                           
अजय कुमार पांडे /  अनुभव रंजन     
पटना: ( बिहार ) बिहार में कई स्थानों पर बारिश के कारण जनजीवन अस्त- व्यस्त हो चुका है ! हर तरह पानी ही पानी हो गया है !  बारिश के कारण जलजमाव जैसे हालात उत्पन्न हो गए हैं ! . बिहार के हर जिलों में बारिश के कारण जलजमाव हो गया है ! सीतामढ़ी रीगा का बुरा हाल हो गया है ! रीगा चीनी मिल में पानी घुस चुका है !  सूत्रों के अनुसार रीगा चीनी मिल गोदाम में पानी घुस चुका है, जिसके कारण चीनी गल जाने की संभावना है !  वहीं रीगा चीनी मिल कॉलोनी में लगभग 2 से 3 फीट पानी बह रहा है !  कारखाने में पानी घुसने के कारण भारी क्षति हो सकती है क्योंकि बहुत सारे यंत्र मरम्मत के लिए बाहर रखे होते हैं. जिसमें पानी घुस सकती है ! 
वहीं बात शिवहर की करें तो यहां प्रखंड परिसर में भी बाढ़ का पानी घुस चुका है ! प्रखंड विकास पदाधिकारी तौकीर हाशमी के आवास में भी पानी भर गया है !  स्थानीय जीरो माइल चौक टावर के पास बाढ़ का पानी बह रहा है ! जिलाधिकारी परिसर में बाढ़ का तकरीबन 2 फीट पानी घुस चुका है !  स्थानीय गांधी नगर भवन में भी बाढ़ का पानी घुसा !  डी0एम0 आवास शिवहर में भी बाढ़ का पानी घुस चुका है, जबकि बाहरी भाग मेन रोड पर तकरीबन 2 से ढाई फीट पानी चल रहा है ! 
पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार के आवास में भी बाढ़ का पानी घुस गया है !  जिला एवं सत्र न्यायाधीश संजय कुमार सिंह के आवास परिसर, अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद अफाक अहमद की आवाज परिचय एस0डी0पी0ओ0 राकेश कुमार के आवास पर कई पदाधिकारियों के आवास में भी पानी भर चुका है ! यहां से जाने की हिम्मत नहीं हो रही है !  जबरदस्त पानी रोड पर एवं आवास परिसर में भरा हुआ है ! गौरतलब हो कि डी0एम0 के आवास तक भी पानी पहुंच चुका है ! शिवहर थाना परिसर में भी बाढ़ का पानी घुस चुका है ! थाना के हाजत में 1 फीट तक पानी घुस चुका है !  थानाध्यक्ष कक्ष एवं सिरिस्ता कार्यालय में भी पानी घुस चुका है तथा थानाध्यक्ष के आवास परिसर में भी पानी घुस चुका का है ! स्थिति भयावह  हो चुकी है ! . सूत्रों के अनुसार जेल परिसर में तकरीबन 2 से 3 फीट पानी बह रहा है !

No comments