Breaking News

नाज कीजिए इस बेटी पर: NEET की परीक्षा के बाद पूजा ने AIIMS की परीक्षा में भी मारी बाजी

नाज कीजिए इस बेटी पर: NEET की परीक्षा के बाद पूजा ने AIIMS की परीक्षा में भी मारी बाजी

हर खबर आप तक


भारत न्यूज़ लाइव 24


 रिपोर्टर आमिर आजाद


मधेपुरा शहर के प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल की छात्रा पूजा कुमारी ने एम्स की परीक्षा पास कर दोहरी सफलता प्राप्त की है। 

निकले रिजल्ट में पूजा ने ऑल इंडिया रैंक 365 एवं कैटिगरी रैंक 62 लाकर पूरे परिवार एवं कोसी का नाम रोशन किया है । पूजा ने हाल में ही निकले नीट की परीक्षा में ऑल इंडिया रैंक 1078 एवं कैटिगरी रैंक 368 प्राप्त की थी। 


पूजा ने बताया कि वह पहले से ही दृढ संकल्पित थी कि मुझे अच्छा रैंक प्राप्त होगा। इस सफलता के लिए  पूजा ने नित्य  10 से 11 घंटे की मेहनत की और टाइम मैनेजमेंट को  काफी महत्त्व दी। यह उनके मेहनत और परिवार जनों के सहयोग तथा शिक्षकों के सही मार्गदर्शन का प्रतिफल है, साथ ही यह कामयाबी वह अपनी स्वर्गीय नानी को समर्पित करती है। 2 वर्ष पूर्व उसकी पढ़ाई लिखाई के वास्ते ही नानी पूजा के पास गई थी और हार्ट अटैक आने से वहीं पर उसकी मौत हो गई, उसी दिन पूजा ने संकल्प लिया कि वह अत्यधिक मेहनत करेगी और नानी के सपना को पूरा करेगी। 

पूजा के पिता श्री राम विलास यादव दरभंगा में सरकारी सेवक हैं और माता श्रीमती पिंकी देवी एक कुशल गृहिणी है। पूजा पैतृक घर सहरसा जिला के सत्तर कटैया प्रखंड अंतर्गत मौकना गांव है एवं उसके मामा शहर के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल के प्रबंध निदेशक सह प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष किशोर कुमार हैं जिन्होंने अपने मार्गदर्शन में पूजा की पढ़ाई लिखाई करवाया । इनका सपना है कि वह मेडिकल की पढ़ाई अच्छी तरीके से करें और एक अच्छा डॉक्टर बनकर समाज के लोगों की सेवा करें।

No comments