Breaking News

अयोध्या आतंकी हमला मामला: आज विशेष अदालत सुनाएगी फैसला*

*अयोध्या आतंकी हमला मामला: आज विशेष अदालत सुनाएगी फैसला*




 14 वर्ष पूर्व अयोघ्या स्थित राम जन्मभूमि पर हुए आतंकी हमले मामले की सुनवाई पूरी कर चुकी विशेष अदालत आज फैसला सुना सकती है. 11 जून को सुनवाई पूरी होने के बाद अदालत ने फैसले के लिए 18 जून की तारीख तय की थी. मामले की सुनवाई स्पेशल जज एससीएसटी दिनेश चन्द कर रहे है. डीजीसी गुलाब चन्द अग्रहरि ने जानकारी देते हुए बताया है कि अभियोजन और बचाव पक्ष की बहस 11 जून को ख़त्म हो गई थी. अदालत ने सभी पक्षों को सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित कर लिया था.


यह हमला पांच जुलाई 2005 की सुबह नौ बजकर 15 मिनट की अयोध्या स्थित राम जन्मभूमि परिसर में हुआ था. वादी पीएसी के दलनायक कृष्ण चन्द सिंह द्वारा बिना देर किए दिन के दो बजे थाना राम जन्मभूमि में  प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. इस हमले को पांच आतंकियों द्वारा अंजाम दिया गया. जिनका इरादा बाबरी ढांचा ढहाने का बदला लेने के लिए राम लला मंदिर को ध्वस्त करना था.


पुलिस द्वारा लगाए गए आरोपों में आतंकियों पर 2 समुदायों के मध्य शत्रुता बढ़ाने और साम्प्रदायिक सौहार्द को ख़त्म करने तथा एक समुदाय विशेष की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने की मंशा थी. हमला करने वाले पांचों आतंकियों ने रामलला परिसर की बेरीकेटिंग को धमाका कर उड़ा दिया था. परिसर में तैनात सुरक्षा बलों ने घटनास्थल पर ही पांचों आतंकियों का ढेर कर दिया था. घटना मेे दो नागरिकों की भी मौत हुई और सात लोग गंभीर रुप से जख्मी हो गए थे.




 *संवाददाता कमलेश सिंह चौहान सिहावल सीधी भारत न्यूज़ लाइव 24 हर खबर आप तक*

No comments