Breaking News

मधेपुरा में जनप्रतिनिधि हैं निशाने पर: पहले की पूर्व मुखिया की हत्या और अब दिन दहाड़े सरपंच प्रतिनिधि को मारी गोली, रेफर

मधेपुरा में जनप्रतिनिधि हैं निशाने पर: पहले की पूर्व मुखिया की हत्या और अब दिन दहाड़े सरपंच प्रतिनिधि को मारी गोली, रेफर

 

हर खबर आप तक


भारत न्यूज़ लाइव 24


 रिपोर्टर आमिर आजाद


मधेपुरा जिले के पुरैनी थानाक्षेत्र में अपराधियों का मनोबल शीर्ष पर है। अभी बीते सोमवार को ही जहां थानाक्षेत्र के नरदह पंचायत के वर्तमान मुखिया नीलम देवी के पति सह पूर्व मुखिया अनिल कुमार यादव की गोली मारकर हत्या उस वक्त कर दी गयी जब वे पंचायत के एक वार्ड सदस्य की बहन की शादी का भोज खाकर घर लौट रहे थे। 

वहीं शुक्रवार की सुबह करीब 8 :20 बजे पुरैनी थानाक्षेत्र के औराय पंचायत के वर्तमान सरपंच बीबी मुस्तरी के प्रतिनिधि मोहम्मद पप्पू को दिनदहाड़े अपराधियों ने उस वक्त गोली मार दी जब वे गांव के ही एक बकरी के विवाद को सुलझाकर सबको शांत कर लौट रहे थे। सप्ताह के अंदर दो बड़ी घटना के बाद से थानाक्षेत्र में दहशत व्याप्त है। लगातार जन प्रतिनिधियो को टारगेट कर रहे अपराधियो से भय का माहौल है आमजन भयभीत है और पुलिस की कार्यशैली से आमजनो मे असंतोष है। 

घटना के बाबत परिजनो से मिली जानकारी के अनुसार औराय गांव के मोहम्मद उमर के खेत शुक्रवार की सुबह नवटोलिया खेरहो के मेघू शर्मा की बकरी घुसकर मूंग की खेत चर गयी जिसको लेकर दोनो पक्षो में कहासूनी शुरू हो गयी और मामला मारपीट पर चला गया. घटना की सूचना सरपंच प्रतिनिधि मोहम्मद पप्पू को दी गयी तो वह तुरंत वहां पहुंचकर दोनों पक्ष के लोगो को शांत कर घर लौटने लगे. इसी बीच भीड़ के बीच से आकर ही एक युवक ने हथियार तान दिया और यह कहते कि बहुत पंचायत और नेतागिरी करता है गोली चला दिया । भीड़ गोली की आवाज से तितरबितर हो गयी इसी बीच सरपंच के भाई मोहम्मद कलाम ने गोली चलाने वाले युवक को धर दबोचा और उससे लोगो ने हथियार छीन लिया. इतने में दूसरे पक्ष से कुछ अन्य अपराधी गोली हवा मे फायर करना शुरू कर दिये और गोली चलाने वाले युवक के साथ भाग निकले। 

इधर गोली से घायल सरपंच को लेकर ग्रामीण व परिजन आनन फानन मे पुरैनी पीएचसी लेकर आये, जहां प्राथमिक उपचार के बाद भागलपुर मायागंज होस्पिटल रेफर कर दिया गया। घटना की सूचना पाकर पुरैनी पुलिस आनन फानन मे गांव पहुंची और ग्रामीणो और परिजनो के निशानदेही पर कुछ लोगों को हिरासत मे लेकर पुरैनी थाना में पूछताछ कर रही है। घटना को लेकर कुछ घंटे तक गांव में तनावपूर्ण माहौल था. सूचना पाकर एसडीएम एसजेड हसन और एसडीपीओ सी पी यादव भी कई थाना पुलिस के साथ गांव पहुंचे जहां एसडीपीओ सीपी यादव के नेतृत्व मे पुरैनी पुलिस ने छापामारी कर कई लोगो को हिरासत में  लिया । वहीं दोपहर बाद मिली सूचना के अनुसार सरपंच प्रतिनिधि का भागलपुर स्थित मायागंज अस्पताल मे गोली निकाल लिया गया और वह खतरे से बाहर बताये जा रहे हैं ।

No comments