Breaking News

कलेक्टर, एस पी समेत जन प्रतिनिधियों आमजनों ने किया सामूहिक योगाभ्यास

भारत न्यूज लाइव 24 हर खबर आप तक 

ब्यूरोचीफ-: चेतन गुप्ता संवाददाता जिला अनूपपुर मध्यप्रदेश

अनूपपुर 21 जून 2019/ पंचम अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर शासकीय उत्कृष्ट महाविद्यालय में जिला स्तरीय योग दिवस कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस दौरान कलेक्टर चन्द्रमोहन ठाकुर, पुलिस अधीक्षक किरणलता केरकेट्टा, मनोनीत नगरपालिका प्रशासनिक समिति के अध्यक्ष रामखिलावन राठौर समेत अन्य अधिकारियों कर्मचारियों जनप्रतिनिधियों, मीडिया प्रतिनिधियों, छात्र छात्राओं एवं आमजनों ने सामूहिक योगाभ्यास किया।


कार्यक्रम का शुभारम्भ मध्यप्रदेश गायन एवं रांची में आयोजित राष्ट्र स्तरीय योग दिवस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विश्व को दिए गए संदेश के श्रवण से हुआ। इसके पश्चात योग प्रशिक्षक जय प्रकाश शर्मा ने सभी सहभागियों को विभिन्न प्रकार के योगों एवं उनसे होने वाले लाभाों को बताते हुए विभिन्न आसन, प्राणायम आदि का अभ्यास कराया।


कलेक्टर चन्द्रमोहन ठाकुर ने अनूपपुर जिले के समसत नागरिक़ों से योग को दिनचर्या का अभिन्न अंग बनाने की अपील की है। आपने कहा योग न केवल निरोग रहने में प्रतिरोधक क्षमता की वृद्धि में सहयोग करता है साथ ही नियमित अभ्यास से मानसिक शांति भी प्राप्त होती है। योग शारीरिक एवं बौद्धिक विकास के लिए महत्वपूर्ण है।

No comments