Breaking News

मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार 5 साल में बनाएगी 300 गौशालाएं, जल्द होगा काम शुरू*

*मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार 5 साल में बनाएगी 300 गौशालाएं, जल्द होगा काम शुरू




मध्य प्रदेश सरकार एक अंतर्राष्ट्रीय फर्म के सहयोग से राज्यभर में 300 गौशालएं बनवाएगी। इसको लेकर जल्द जमीन आवंटित की जायेगी। इस बात की जानकारी शनिवार को मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता लखन सिंह यादव ने दी।


मध्यप्रदेश सरकार में पशु और मत्स्यपालन मंत्री लखन सिंह ने कहा कि एक अंतराष्ट्रीय फर्म मध्यप्रदेश में 300 गौशालएं बनाना चाहती है। उन्होंने कहा की ये फर्म हर साल 60 गौशालाएं बनाना चाहती है और इसको लेकर पहली बैठक हो चुकी है। लखन सिंह ने कहा कि इसको लेकर जल्द जमीन आवंटन का काम शुरू होगा।”


एएनआई ने ट्ववीट करते हुए ये जानकारी दी। एएनआई के अनुसार मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री लखन सिंह ने कहा, “एक अंतरराष्ट्रीय फर्म मध्यप्रदेश में निवेश करना चाहती है और उनका लक्ष्य 300 ‘गौशालाओं’ का निर्माण करना है। उनका लक्ष्य एक वर्ष में 60 ‘गौशालाएं’ बनाना है। उन्होंने जमीन मांगी है और हमने उन्हें इसका आश्वासन दिया है। हमारी पहली बैठक हो चुकी है और जल्द इसको लेकर काम शुरू किया जाएगा। 

बता दें कि मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने सूबे में नई गौशालाएं खोलने के लिए ‘प्रोजेक्ट गौशाला’ शुरू किया है. इस बाबत मुख्यमंत्री कमलनाथ भी पशुपालन मंत्री लखन सिंह के साथ बैठक में शामिल रहे। इस बैठक में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रोजेक्ट गौशाला की प्रगति की समीक्षा भी की और निर्देश दिए कि जो भी व्यक्ति या संस्था गौशाला खोलना चाहती है, उसे शासकीय भूमि उपयोग का अधिकार दिया जाए।




*संवाददाता कमलेश सिंह चौहान सिहावल सीधी भारत न्यूज़ लाइव 24 हर खबर आप तक*


Editor prajapati

No comments