Breaking News

पाकिस्तान में हिंदुओं पर हमला, दुकानें जलाई जबरदस्त तोड़फोड़*

*पाकिस्तान में हिंदुओं पर हमला, दुकानें जलाई जबरदस्त तोड़फोड़*

    


पाकिस्तान में अल्पसंख्याक हिंदुओं पर हमले थमने का नाम नहीं ले रहे। पाकिस्तान के दक्षिण सिंध प्रांत में मुसलमानों ने हिंदुओं की दुकानों पर हमला करते हुए दुकानों को आगे के हावले कर दिया है। ये घटना मीरपुरखास में हुई है। ऐसा पहली बार नहीं जब पाकिस्तान हिंदुओं पर हमला हुआ हो। इससे पहले भी हिंदु युवतियों का जबरन धर्म परिवार्तन के मामले सामने आ चुके है।

बताया जा रहा है कि यहां रहने वाले हिंदू डॉक्टर रमेश कुमार को ईशनिंदा के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उन पर एक मस्जिद के इमाम मौलवी इशाक नौहरी ने केस दर्ज कराते हुए यह आरोप लगाया था कि डॉक्टर रमेश ने पवित्र किताब के पन्ने फाड़े और उन पन्नों में दवा लपेटकर मरीजों को दी। जिसके जवाब मुसलमानों ने मीरपुर में लोगों ने प्रदर्शन किया और कई हिंदुओं की दुकानों पर तोड़फोड़ की और उनमें आग लगा दी।


पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, सांप्रदायिक तनाव भड़कने के बाद डॉक्टर रमेश को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है। स्थानीय पुलिस स्टेशन में तैनात एसएचओ जाहिद हुसैन लेघरी का कहना है कि डॉक्टर को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ जांच शुरू कर दी गई है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के कराची और सिंध प्रांत में अल्पसंख्यक हिन्दुओं की तादाद काफी ज्यादा है। डॉ रमेश पर लगे आरोप को लेकर पाकिस्तान हिंदू परिषद ने समुदाय के सदस्यों का कहना है कि व्यक्तिगत दुश्मनी के कारण ईशनिंदा कानून के तहत हिन्दुओं को निशाना बनाया गया है। पुलिस ने आग लगाने वाले मुसलमानों की गिरफ्तारी की है या नहीं इसका पता नहीं लगा है।



*संवाददाता कमलेश सिंह चौहान सिहावल सीधी भारत न्यूज़ लाइव 24 हर खबर आप तक*

No comments