Breaking News

मतगणना की तैयारियों में कसर न रहे - कलेक्टर कलेक्टर ने पुलिस अधीक्षक के साथ किया मतगणना स्थल का निरीक्षण दतिया | 05-दिसम्बर-2018

विधानसभा निर्वाचन 2018 की मतगणना 11 दिसम्बर को प्रातः 8 बजे से होगी। 

कलेक्टर श्री वीरेन्द्र सिंह रावत द्वारा पॉलीटैक्निक कॉलेज मतगणना स्थल पर पहुंचकर मतगणना की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को सख्त हिदायत दी मतगणना की तैयारियों में कोई कसर नहीं रहे। सुचारू मतगणना के लिए सभी आवश्यक तैयारियां करें। इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्री मयंक अवस्थी, अपर कलेक्टर श्री टीएन सिंह, एडीशनल एसपी श्री मंजीत सिंह चावला, मतगणना की तैयारियों में लगे अधिकारी, कर्मचारी आदि उपस्थित रहे। 
   मतगणना की आवश्यक तैयारियां की गई है। आने-जाने के रास्ते, वैरीकेटिंग व्यवस्था मुस्तैदी के साथ की गई है। मतगणना प्रातः 8 बजे से शुरू होगी। 7 बजे मतगणना से जुड़े सभी अधिकारी, कर्मचारियों को पहुंचना अनिवार्य है। अधिकारियों, कर्मचारियों, एजेन्टों को पृथक-पृथक प्रवेश दिया जायेगा। भाण्ड़ेर व सेवढ़ा की मतगणना पहली मंजिल पर पृथक-पृथक हॉल में होगी दतिया विधानसभा की मतगणना पॉलीटैक्निक में नीचे के हॉल में सम्पन्न होगी। प्रत्येक विधानसभा के लिए 14-14 टेबिले लगाई गई है। पोस्टल वैलिट यानी डाक मतपत्र की गणना के लिए पृथक से टेबिलें लगाई गई है। कलेक्टर द्वारा पुलिस अधीक्षक के साथ बैरीकेटिंग व्यवस्था देखी उन्होंने यह सुनिश्चित किया कि स्ट्रॉग रूम से गणना हॉल तक ईव्हीएम पृथक रास्ते से लाई जाए। ईव्हीएम पूर्ण सुरक्षा के साथ गणना हॉल तक लाई जायेगी। 
यह है जिला निर्वाचन अधिकारी के प्रमुख निर्देश
  • मतगणना स्थल पर पर मोबाईल ले जाना पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा।
  • प्रत्याशियों के एजेन्ट आरओ द्वारा जारी प्रवेशपत्र धारियों को ही प्रवेश मिलेगा।
  • गणना एजेन्ट एक दूसरी विधानसभा में नहीं आ जा सकेंगे।
  • प्रवेश पत्र गले में सामने प्रदर्शित करना होगा।
  • एक बार प्रवेश के बाद बार-बार आने जाने की अनुमति नहीं होगी।
  • मीडिया के निर्वाचन आयोग द्वारा पासधारी कैमरामैनों को ही फोटो कव्हरेज की अनुमति होगी।

No comments