Breaking News

सीएम हेल्पलाइन प्रकरणो की प्रगति पर कलेक्टर ने असंतोष व्यक्त करते हुए दी चेतावनी

सीएम हेल्पलाइन प्रकरणो की प्रगति पर कलेक्टर ने असंतोष व्यक्त करते हुए दी चेतावनी

1 सप्ताह में परिलक्षित होना चाहिए सुधार

समस्त विभागीय समितियों में मनोनीत सदस्यों की पूर्ति करने हेतु दिए निर्देश

अनूपपुर 10 फ़रवरी 2020/
सीएम हेल्पलाइन प्रकरणो के निराकरण की प्रगति पर असंतोष व्यक्त करते हुए कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने समस्त विभागीय अधिकारियों को 1 सप्ताह में युद्धस्तर पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। आपने कहा आशानुरूप परिणाम प्राप्त न होने पर कठोर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर समय सीमा की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में निर्देश दे रहे थे। इस दौरान मुख्य कार्यपालन ज़िला पंचायत सरोधन सिंह, अपर कलेक्टर बी॰डी॰ सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में राजस्व विभाग द्वारा 5 वर्ष से अधिक समय के समस्त प्रकरणों के निराकरण पर कलेक्टर ने संतोष व्यक्त करते हुए अगली कड़ी में 2 से 5 वर्ष के बीच लम्बित प्रकरणों को शत प्रतिशत निराकृत करने हेतु निर्देशित किया। उल्लेखनीय है कि ज़िले में 2 से 5 वर्ष की अवधि के लगभग 175 प्रकरण वर्तमान में लम्बित हैं। इस दौरान श्री ठाकुर द्वारा जनगणना के कार्यों एवं आगामी पंचायत निर्वाचन की तैयारियों के सम्बंध में आवश्यक निर्देश दिए गए।

कलेक्टर द्वारा समस्त विभागीय अधिकारियों को सम्बंधित ज़िला स्तरीय एवं विकासखंड स्तरीय समितियों में मनोनीत सदस्यों के पुनर्गठन हेतु प्रस्ताव तैयार कर समक्ष स्तर पर अनिवार्य रूप से अनुमोदन हेतु प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित किया गया। 

कलेक्टर द्वारा 23 फ़रवरी से 28 फ़रवरी के मध्य अनूपपुर में आयोजित होने वाली ऐयर फ़ोर्स भर्ती रैली की तैयारियों की समीक्षा की गयी एवं सम्बंधित विभागों को आवश्यक निर्देश दिए गए। इस दौरान आपने मदद योजनांतर्गत खाद्यान्न की उपलब्धता की पूँछतांछ की गयी जिस पर सम्बंधित अधिकारी द्वारा पर्याप्त मात्रा में खाद्यान्न उपलब्ध होने की जानकारी दी गयी।

No comments