Breaking News

बिना सरकार दबंगई जारी: अब भाजपा महिला नेत्री ने वनकर्मी के साथ की अभद्रता, जानिए और क्या कहा

*बिना सरकार दबंगई जारी: अब भाजपा महिला नेत्री ने वनकर्मी के साथ की अभद्रता, जानिए और क्या कहा
Feb, 12 2020 

*भारत न्यूज लाइव 24 हर खबर आप तक* रमाशंकर शाह माडां रिपोर्टर

डिप्टी रेंजर ने थाने में दर्ज कराई शिकायत...


सिंगरौली. बिना सरकार भाजपा नेताओं की दबंगई जारी है। अभी विधायक पुत्र के गुंडागर्दी का मामला शांत नहीं हुआ था कि अब बरगवां भाजपा मंडल अध्यक्ष ने वनकर्मी के साथ अभ्रदता की है। डीएफओ के निर्देश पर डिप्टी रेंजर बरगवां ने मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई है। शिकायत कर पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है। जानकारी के लिए बतादें कि भाजपा के नेताओं की गुंडागर्दी थमने का नाम नहीं ले रही है।

मोरवा के खनहना बैरियर के पास विधायक पुत्र ने मंडल अध्यक्ष के साथ मारपीट किया था। इस मामले को लोग भूले नहीं कि बरगवां में भाजपा नेत्री की दबंगई से वनकर्मी कुछ बोलने की हिम्मत नहीं जुटा पाया। उक्त मामले में भाजपा के पदाधिकारी महिला नेत्री को सही साबित कर रहे हैं। पार्टी की ओर से महिला नेत्री पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। बल्कि भाजपा के पदाधिकारी वनकर्मी को गलत ठहरा रहे हैं। हालांकि यह पुलिस जांच के बाद सच्चाई का पता चलेगा।

यह है पूरा घटनाक्रम 
बरगवां क्षेत्र के बड़ोखर गांव में मंगलवार को रेत से भरा ट्रैक्टर पकडऩा वनकर्मी को मंहगा पड़ गया। भाजपा मंडल अध्यक्ष बरगवां अर्चना बियार ने बरगवां रेज के वनकर्मी अखिलेश शुक्ला को ऐसी नसीहत दी कि उसकी बोलती बंद हो गई। अभद्र शब्दों से भरी धमकी देते हुए कहा कि ट्रैक्टर पकडऩे से पहले एक बार दिमाग से सोच लिया करो। भाजपा नेत्री मंडल अध्यक्ष बरगवां अर्चना बियार का एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ कि सुनकर लोगों के होश उड़ गए। वीडियों में साफ शब्दों में वनकर्मी को भद्दी-भद्दी गालियां दी जा रही है। भाजपा नेत्री से डरा-सहमा वनकर्मी मौके पर कुछ बोलने की हिम्मत नहीं जुटा पाया।

घूस मांगने का लगाया आरोप 
मामला तूल पकड़ लिया तो अपना बचाव के लिए भाजपा नेत्री वनकर्मी पर घूस मांगने का आरोप लगा रही है। हालांकि डीएफओ विजय सिंह ने मामले की प्राथमिक जांच कराई है, जिसमें भाजपा नेत्री की ओर से लगाया गया घूस लेने का आरोप निराधार निकला है। डीएफओ के निर्देश पर डिप्टी रेंजर ने मामले की शिकायत बरगवां थाने में दर्ज कराई है। फिलहाल पुलिस भाजपा महिला नेत्री के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले की जांच में जुटी गई है। इस मामले में पार्टी के पदाधिकारी मंडल अध्यक्ष का बचाव कर रहे हैं।

बचाव में जुटे पार्टी पदाधिकारी 
भाजपा मीडिया प्रभारी भारतेन्दु पाण्डेय ने कहा कि वनकर्मी की अभद्रता की आदत हो चुकी है। उसने पहले महिला नेत्री से अभद्रता करने का प्रयास किया है। इसके बाद महिला नेत्री को मजबूर होकर बोलना पड़ा है। कुछ ऐसी जानकारी मिली है कि वनकर्मी की अभद्रता करने की आदत हो चुकी है।

खनन पखवाड़ा के तहत चल रही कार्रवाई 
गौरतलब है कि वर्तमान में खनन पखवाड़ा चल रहा है। इसी के मद्देनजर खनिज व वन विभाग का अमला अवैध खनन व परिवहन पर कार्रवाई करने को लेकर अभियान चला रहा है। बताया गया कि वन कर्मीने भी रेत का परिवहन कर रहे ट्रैक्टर वाहन से संबंधित कागजात मांगे, लेकिन वाहन चालक कागज देने के बजाए रेत वहीं गिरा कर भाग निकला। सूचना पर वहां मंडल अध्यक्ष पहुंच गई और बातचीत शुरू हो गई।

वर्जन:- 
मामले की प्राथमिक जांच करा ली गई है। प्राथमिक जांच पर वनकर्मी पर घूस लेने का लगाया गया आरोप गलत है। डिप्टी रेंजर ने मामले की शिकायत बरगवां थाने में दर्ज करा दिया है। 
विजय सिंह, डीएफओ सिंगरौली।

No comments