Breaking News

सरपंच,सचिव रोजगार सहायक ने बिना कुआ खोदे डेढ़ लाख निकाले

*सरपंच,सचिव रोजगार सहायक ने बिना कुआ खोदे डेढ़ लाख निकाले
*



*हितग्राही के पास जमीन भी नहीं फिर भी कूप निर्माण योजना का दिया लाभ*





शिवपुरी ब्रेकिंग न्यूज




शिवपुरी/पिछोर जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत सेमरी में सरपंच सचिव और रोजगार सहायक द्वारा विजय कुमार गुप्ता पुत्र किशन लाल गुप्ता का कूप निर्माण करने के नाम पर डेढ़ लाख रुपए से अधिक राशि निकाली ली गई है। सरपंच सचिव ने जानबूझकर किसी अन्य जमीन को दर्शा कर इस तरह शासन के पैसे को पानी की तरह बहा दिया गया है।
कपिलधारा कूप का निर्माण जिस जमीन पर बताया गया है। वहां न
 तो जमीन है न ही वहां पर कुआं खोदा गया है।
रोजगार योजना में कुछ ऐसे मजदूरों को भी लगाया गया है। जिन्होंने ना तो वास्तविक स्थिति में मजदूरी कार्य किया है और वह व्यक्ति अन्य जगह पर दूसरा काम कर रहा है। आखिर क्या व्यक्ति एक साथ एक समय में दो-दो जगहों पर कार्य कर सकता है। इस तरह धांधली बाजी सचिव और सरपंच ने अपनी शासन के रुपयों से जेब भरी है। सेमरी पंचायत में सचिव सरपंच और भ्रष्ट रोजगार सहायक ने कई घोटालों को अंजाम दिया है। 
 जिसकी शिकायत पिछोर जनपद पंचायत सीईओ के पास की जा चुकी है। जनपद पंचायत     मनरेगा अधिकारी द्वारा सेमरी पंचायत के सचिव अशोक शर्मा, सरपंच बिजेन्दर योगी और रोजगार सहायक रिकेश गुप्ता को कारण बताओ नोटिस क्रमांक 5275 दिनांक 20/11/2019 को अंतिम स्मरण पत्र मैं भी सरपंच के विरुध धारा 40 और सचिव को पद से पृथक करने का जिक्र भी किया जा चुका है। लेकिन पत्र की कार्यवाही सिर्फ कागजों में सिमट कर रह गई । जिला पंचायत में भी शिकायत की गई। तत्पश्चात सरपंच सचिव और भ्रष्ट रोजगार सहायक पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। इसके बाद सीएम हेल्पलाइन व जिला जनसुनबाई मे मंगलबार को भी  शिकायत की गई। लगातार नीचे से ऊपर तक शिकायत की जा चुकी है। पंचायत कर्ताधर्ताओं द्वारा शिकायत के कारण पचास हजार ₹ की राशि तो शासन को वापस कर दी गई। जबकि एक लाख से अधिक की राशि सरपंच सचिव डकार गए और अभी तक भ्रष्ट पंचायत के कर्ताधर्ताओं पर कोई ठोस कार्यवाही नहीं हुई।जबकि जान बूझकर घोटाले को अंजाम दिया गया है।




विनोद कुमार प्रजापति



9713214512

No comments