Breaking News

प्रभारी मंत्री ने बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश

गरीब एवं कमजोर वर्गों को मिले शासन की योजनाओं का लाभ



प्रभारी मंत्री ने बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश


शिवपुरी ब्रेकिंग न्यूज



शिवपुरी/ प्रदेश के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री एवं जिले के प्रभारी श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि गरीब एवं कमजोर वर्गों को शासन की योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए। शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने यह निर्देश दिए हैं।
प्रभारी मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने एक-एक कर विभिन्न विभागों की समीक्षा की और निर्माण कार्यों को समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस दौरान विधायक श्री सुरेश राठखेड़ा, कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी, पुलिस अधीक्षक श्री राजेश सिंह चंदेल, डीएफओ श्री लवित भारती, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एच.पी.वर्मा, कांग्रेस जिलाध्यक्ष, नगर पालिका अध्यक्ष श्री मुन्नालाल कुशवाह, श्री बैजनाथ सिंह यादव, श्री हरवीर सिंह रघुवंशी, जनपद अध्यक्ष श्री पारम सिंह रावत, श्री रविन्द्र शिवहरे सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।
प्रभारी मंत्री ने कहा है कि गरीब हाथठेला वालों को विस्थापित करके सही स्थान उपलब्ध कराएं। पहले अन्य स्थान चिन्हित कर सभी व्यवस्था करें फिर उन्हें विस्थापित किया जाए। बैठक में नगर पालिका, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, खाद्य विभाग, पीडब्ल्यूडी, पीएचई सहित अन्य विभागों की समीक्षा की गई। 
  प्रभारी मंत्री ने सभी निर्माण कार्यों से जुड़े विभागों को निर्देश दिए हैं कि निर्माण कार्य समय-सीमा में पूर्ण किए जाएं। जहां कहीं भी आवश्यकता है जनप्रतिनिधियों से सहयोग एवं समन्वय के साथ काम करें। होने वाले कार्यों से जनप्रतिनिधियों को अवगत कराएं जहां कहीं भी सड़कों के निर्माण कार्य अधूरे हैं और सड़कों की मरम्मत नहीं हुई है उसे भी प्राथमिकता पर रखकर पूरा करें।
प्रभारी मंत्री ने बैठक में पिछली बैठक में दिए गए निर्देशों की समीक्षा की और कहा कि बैठक में जिस विभाग को जो भी निर्देश दिए जा रहे हैं, उन्हें समय पर पूरा करके प्रतिवेदन प्रस्तुत करें। मड़ीखेड़ा से आने वाली पाइपलाइन और सड़क निर्माण से जुड़े अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि पीडब्ल्यूडी सीएमओ पीएचई समन्वय से काम करें और कार्य योजना तैयार कर काम होना चाहिए।
कूड़ेदान रखवाएं और गंदगी फैलाने वाले दुकानदारों पर करें जुर्माना
प्रभारी मंत्री श्री तोमर ने शिवपुरी नगर पालिका सीएमओ को निर्देश दिए हैं कि शहर में साफ-सफाई सुनिश्चित कराएं। दुकानदारों को कूड़ादान रखने की समझाइश दें। शराब की दुकानों पर पाउच ना मिले। यदि समझाइस के बाद भी पालन नहीं किया जाता है तो संबंधित पर कार्यवाही भी करें। बड़े होटलों पर 1000 रूपए, शराब की दुकानों पर 25000 रुपये तक का जुर्माना लगाएं। उन्होंने कहा है कि साफ-सफाई एवं विद्युत की व्यवस्था ठीक रहे अन्यथा संबंधित इलाके के अधिकारी के विरुद्ध कार्यवाही होगी।
अनियमितता बरतने वाली दुकानों पर कार्यवाही के निर्देश
प्रभारी मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने जिला आपूर्ति नियंत्रक श्री एन.के. शर्मा को निर्देश दिए हैं कि जिले में संचालित उचित मूल्य की दुकानों में अनियमितता नहीं होना चाहिए। गलत काम करने वाले दुकानों के विरुद्ध कार्यवाही की जाए। 
माफियाओं पर करें कार्रवाही
प्रभारी मंत्री श्री तोमर ने निर्देश दिए है कि जिले में माफियाओं के विरूद्ध कार्यवाही निरंतर चलना चाहिए। यह भी ध्यान रहे कि गरीबी को परेशानी न हो। बड़े माफियाओं को चिहिंत कर कार्यवाही करें।




विनोद कुमार प्रजापति


9713214512

No comments