Breaking News

ज़िला लोक शिकायत के तहत ज़िलाधिकारी ने तुलसी देवी को दिलाया हक़*

*ज़िला लोक शिकायत के तहत ज़िलाधिकारी ने तुलसी देवी को दिलाया हक़*
गया, 04 दिसंबर, 2019
रिपोर्टः
दिनेश कुमार पंडित
बिहार के जिला गया में 03 दिसंबर 2019 विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर दिव्यांग अपीलार्थी को जिलाधिकारी ने हक दिलाते हुए अपने कर कमलों से परवाना प्रदान किया। उल्लेखनीय है कि टिकारी प्रखंड के पड़रिया टोला कसीमा निवासी जालिम बिन्द की पत्नी दिव्यांग तुलसी देवी द्वारा अपने ज़मीन बंदोबस्ती का परवाना बनाने हेतु अपीलवाद दायर किया गया था संबंधित मामले को लेकर अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण कार्यालय में अपील दायर की गई थी अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण कार्यालय के द्वारा निदान न होने पर जिला लोक शिकायत निवारण कार्यालय में अपील दायर की गई थी। जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी द्वारा सुनवाई करते हुए अंचलाधिकारी टिकारी को भूमि बंदोबस्ती प्रस्ताव का त्रुटि निराकरण करते हुए परवाना जारी करने का निर्देश दिया गया था।
विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर विशेष रूप से मामले की सुनवाई कर उसका निराकरण *ऑन द स्पॉट* किया गया। भूमि बंदोबस्ती का प्रस्ताव का त्रुटि निराकरण करते हुए अंचलाधिकारी, टिकारी द्वारा भूमि की बंदोबस्ती करते हुए तुलसी देवी के नाम से परवाना जारी कर दिया गया।
विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा स्वयं अपने कर कमलों से यह परवाना दिव्यांग तुलसी देवी को हस्तगत किया गया। इस प्रकार विश्व दिव्यांग दिवस पर *दिव्यांग तुलसी देवी* के मामलें की सुनवाई विशेष रूप से की गयी।

No comments