Breaking News

ग्राम पंचायत सेमरी, जनपद पंचयात पिछोर में सरपंच/सचिव /रोजगार सहायक ने मिलकर फर्जी स्वीकृत किया कपिलधारा कूप व पंच परमेश्वर पर फर्जी बिल लगाकर किया लाखों रुपए का घोटाला।,पात्रों की जगह आपात्रों को बांटे प्रधानमंत्री आवास।पंचयात में निर्माण कार्य भी घटिया व अधूरे पड़े हैं

ग्राम पंचायत सेमरी, जनपद पंचयात पिछोर में सरपंच/सचिव /रोजगार सहायक ने मिलकर फर्जी स्वीकृत किया कपिलधारा कूप व पंच परमेश्वर पर फर्जी बिल लगाकर किया लाखों रुपए का घोटाला।,पात्रों की जगह आपात्रों को बांटे प्रधानमंत्री आवास।पंचयात में निर्माण कार्य भी घटिया व अधूरे पड़े हैं




शिवपुरी ब्रेकिंग न्यूज



शिवपुरी/ पिछोर जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत  सेमरी में जहां सरपंच/सचिव और रोजगार सहायक  की मनमानी के चलते शासन की योजना का लाभ गलत तरीके से दिया गया है व बिना निर्माण के फर्जी राशि का आहरण किया है जो निम्न प्रकार हैं।

1 कपिल धारा कूप  सह खेत तालाब लघु एवं सीमांत किसान को दिया जाना था जो सरपंच सचिव और रोजगार सहायक की मिलीभगत से बिना जमीन बाले को फर्जी तरीके से फर्जी हितग्राही विजय कुमार गुप्ता को कपिल धारा कुआ का निर्माण करा दिया गया 
ग्राम पंचायत निवासी महेंद्र लोधी  ने जनपद पंचायत पिछोर में आवेदन देते हुए बताया कि उक्त कपिल धारा कुआ जिस जमीन पर निर्माणधीन उस जमीन पर पूर्व में कच्चा कुआं बना हुआ था उसी कच्चे कुआं पर फर्जी तरीके से शासन की राशि स्वीकृत कर दी गई जो अवैध है उक्त कपिलधारा कुआं जिस जमीन पर निर्माणाधीन है वह जमीन विजय कुमार गुप्ता कि ना होकर किशन लाल गुप्ता के नाम है वह लघु एवं सीमांत किसान नहीं है जो अवैध है उक्त कपिलधारा कुआं जिस जमीन पर बनाया गया है वह जमीन पूर्ब से सिंचित हैं जो अबैध है।उक्त कुआं पर फर्जी मस्टर लगाए गए है।

2  ग्राम पंचायत सेमरी में पंच परमेस्वर की राशि के फर्जी बिल लगाकर, बिना निर्माण कार्य कराए लाखों रूपये  का आहरण किया गया है जो जाँच की जद में है जाँच कराइ जाबे।

3 ग्राम पंचायत सेमरी में प्रधानमंत्री आवास योजना में  सरपंच सचिव और रोजगार सहायक ने मिलकर अपात्र लोगो को आवास दिए गए हैं एबम पात्र लोगों के नाम काट दिए गए है प्रधानमंत्री आवास योजना की जांच करबाई जाए!

4 ग्राम पंचायत सेमरी में 2015 से अभी तक के कुछ निर्माण कार्य अधूरे पड़े हैं लेकिन उन कार्यो की राशि आहरण की जा चुकी है।और जितनी सी सी निर्माण कार्य कराय गए है वह घटिया कार्य कराय गए है जो उखड चुकी है ओर न ही नाली बनबाई गई है।जो जाँच की जद में हैं।

5 ग्राम पंचायत सेमरी के सरपचं, सचिव, रोजगार सहायक द्वारा स्वच्छ भारत अभियान अंतर्गत बिना निर्माण कार्य कराय फर्जी शौचालय के हितग्राही बनाकर पंचयात निर्माण समति के खाते से फर्जी राशि आहरण कर ली गई है जो गबन की श्रेणी में आती है।जाँच कराइ जाबे।

6 आबेदक द्वारा सूचना का अधिकार 2005 के तहत ग्राम पंचायत सेमरी से दिनाँक 30,8,2019 को आबेदन देकर जानकारी मांगी गई थी लेकिन आज दिनाँक तक जानकारी प्राप्त नहीं हुई है। मेरे द्वारा निर्धारित समय में ही स्पीड पोस्ट से जनपद कार्यालय के प्रथम अपीलीय अधिकारी को भी दिनाँक 4,9,2019 को प्रथम अपील की जा चुकी है परंतु आज तक कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई है।

अतः श्रीमान महोदय जी निबेदन है कि उक्त 1 लगायत 6 तक की सभी बिंदुयो की किसी बरिष्ठ अधिकारी महोदय जी से जाँच कराकर गबन की राशि जमा कराई जाबे,एबम अधूरे निर्माण कार्य पूर्ण कराय जाऐ।प्रधानमंत्री आवास योजना की जांच कराई जावे एबं दोषियों के खिलाफ कार्यबाही करने की कृपा करें। व शिकायत कर्ता को जाँच प्रतिबेदन की कॉपी निःशुल्क प्रदान कराने की कृपा करें।

No comments