Breaking News

बैंगलोर के लोग भी ले रहे है, शिवपुरी के पापड़ो का स्वाद

बैंगलोर के लोग भी ले रहे है, शिवपुरी के पापड़ो का स्वाद



शिवपुरी ब्रेकिंग न्यूज



शिवपुरी, 04 दिसम्बर 2019
शिवपुरी नगर के छत्री रोड़ निवासी श्री विक्रम जेमिनी का पापड़ का कारोबार इतना अच्छा चल रहा है कि न केवल जिले में बल्कि बड़े शहरों तक उनका पापड़ बिक रहा है। आज बैंगलोर के लोग भी उनके पापड़ों का स्वाद ले रहे है और उनके व्यवसाय के विस्तार में सहायक बनी मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना। पापड़ कारोबार से वह अपने परिवार सहित अन्य लोगों को भी रोजगार उपलब्ध करा रहे है। 
श्री जैमिनी ने मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत भारतीय स्टेट बैंक आॅफ माधव चैक से वरी, पापड़ का कुटीर उद्योग स्थापित करने के लिए 5 लाख का ऋण प्राप्त किया है। जिसमें उन्हें 75 हजार रूपए की माजिन मनी भी प्राप्त हुई। उनका कहना है कि इस व्यवसाय को शुरू करने में जिला उद्योग केन्द्र के अधिकारियों का विशेष सहयोग एवं मार्गदर्शन रहा है। जिनके माध्यम से योजना के विषय में जानकारी मिली और प्रकरण तैयार कर बैंक की ओर स्वीकृति के लिए भेजा गया। 
बरी पापड़ के व्यवसाय से विक्रम जैमिनी को प्रतिमाह 45 हजार रूपए तक की आमदनी हो रही है और परिवार के लोगों को रोजगार भी मिल रहा है। उन्होंने बताया कि प्रतिमाह बैंक के ऋण की किश्त भी नियमित रूप से जमा कर पा रहे है। उनके बनाए हुए पापड़ सुषमा ब्राण्ड के नाम से शिवपुरी शहर ही नही बैंगलोर तक के लोगों तक अपनी पहुंच बना रहे है। उनका कहना है कि शासन की योजनाएं आमजनों के लिए बहुत ही लाभदायक साबित हो रही है। 




विनोद कुमार प्रजापति


9713214512

No comments