Breaking News

आज राजपाल से मिलकर झारखंड में सरकार बनने पेश

*आज राजपाल से मिलकर झारखंड में  सरकार बनने पेश
*
सुत्रोके अनुसार 
दिनेश कुमार पंडित
 
  बिहार सटे रांची में झारखंड विधानसभा चुनाव में झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन की जीत के बाद मंगलवार को हेमंत सोरेन को सर्वसम्मति से झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक दल का नेता चुना गया है। पार्टी के प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने बताया कि सभी विधायकों ने सर्वसम्मति से हेमंत सोरेन को झामुमो के विधायक दल का नेता चुना है।
झारखंड विधानसभा चुनावों में झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन को 81 में से 47 सीटें मिली हैं। जबकि राज्य में सत्ताधारी पार्टी भारतीय जनता पार्टी 25 सीट पर ही सिमट कर रह गई है। चुनाव में जीत और बहुमता का आंकड़ा पार करने के बाद  झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष और राज्य विधानसभा चुनावों में विपक्षी गठबंधन के नेता हेमंत सोरेन मंगलवार रात सात बजे गठबंधन के सभी विधायकों की बैठक में हिस्सा लेने के बाद रात आठ बजे राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मिलकर प्रदेश में सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।
संभावना है कि राज्यपाल की अनुमति मिलने पर वह 27 दिसंबर को मोरहाबादी मैदान में शपथ ग्रहण करेंगे। राजभवन के सूत्रों ने बताया कि झारखंड विधानसभा के चुनावों में विजयी विपक्षी गठबंधन के नेता हेमंत सोरेन ने राज्यपाल से आज रात आठ बजे मिलने का समय लिया है। सूत्रों के अनुसार विपक्षी गठबंधन के नेता सोरेन के साथ झामुमो, कांग्रेस और राजद के 35 अन्य नवनिर्वाचित विधायक भी राज्यपाल से मिलने जाएंगे।
इससे पहले झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रवक्ता अभिषेक प्रसाद पिंटू ने बताया कि आज शाम सात बजे झामुमो अध्यक्ष शिबू सोरेन के आवास पर तीनों गठबंधन सहयोगियों झामुमो, कांग्रेस और राजद के मिलकर बैठक करेंगे

No comments