बिहार के राजधानी पटना में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, लाल बहादुर शास्त्री के पद चिन्हों पर चलेगा :- हम* - BHARAT NEWS LIVE 24

Breaking

Thursday, 3 October 2019

बिहार के राजधानी पटना में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, लाल बहादुर शास्त्री के पद चिन्हों पर चलेगा :- हम*

*बिहार के राजधानी पटना में  राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, लाल बहादुर शास्त्री के पद चिन्हों पर चलेगा :- हम*
               रिपोर्टः 
दिनेश कुमार पंडित
            
             बिहार के राजधानी पटना में हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (से0) के प्रदेश अध्यक्ष बीएल वैश्यन्त्री की गरिमामय उपस्थिति में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं एवं लाल बहादुर शास्त्री की जयंती समारोह हम पार्टी कार्यकर्ताओं एवं नेताओं द्वारा मनाई गई । दोनों महापुरुषों की जयंती पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के पटना सरकारी आवास पर आज आयोजित की गई थी | 
        राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती समारोह के अवसर पर हम पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बीएल वैश्यन्त्री ने कहा कि भारत की आजादी में इन दोनों महापुरुषों का अपने-अपने अलग महत्वपूर्ण योगदान रहा है । हम सभी को इन के पद चिन्हों पर चलने की आवश्यकता है । जो राष्ट्रहित में त्याग के जीता जागता मिसाल रहे । इन महापुरुषों का जीवन दर्शन, यह दर्शाता है कि इन दोनों ने कभी अपने लिए कुछ नहीं सोचा । वह हमेशा राष्ट्र हित की बात सोचते थे । दोनों ने देश की आजादी और देश के विकास के लिए अपने पूरे जीवन को निछावर कर दिया । यह किसी से छुपा हुआ नहीं।
       वैश्यन्त्री ने कहा है राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की सादगी भरी जिंदगी और राष्ट्र के प्रति समर्पण का प्रमाण है कि उनके नाम पर किसी प्रकार की कोई संपत्ति नहीं थी । ऐसे थे हमारे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ।
        वैश्यन्त्री ने कहा कि राजा हरिश्चंद्र के बाद अगर कोई ईमानदारी को लेकर व्यक्ति रहा तो वह लाल बहादुर शास्त्री है। दोनों का भारत की आजादी में बहुत बड़ा योगदान रहा है । उस जमाने में लोग राष्ट्र हित की बात सोचते थे और सादगी की जीवन जीते थे । आज देखने पर ठीक उसके विपरीत दिखाई पड़ती है । वह दौर भारत के लिए स्वर्णिम दौर था । जिस समय भारत में एक से एक विभूति इस राष्ट्र के लिए समर्पित थे । आज उसके विपरीत देश की राजनीति ने करवट ले ली है ।
         जयंती समारोह में पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री डॉ अनिल कुमार, उपाध्यक्ष राजेश्वर मांझी, प्रदेश प्रवक्ता विजय यादव, बेला यादव, रामविलास प्रसाद, अमरेंद्र कुमार त्रिपाठी, मो० मसूद रजा, महेंद्र सदा, रामचंद्र राउत, गीता पासवान, मो तनवीर रहमान, अशोक मांझी, शैलेश मिश्रा, पंकज बरनवाल, रोशन देवी, बसंत कुमार गुप्ता, रविंद्र शास्त्री,राजेश्वर पासवान, अनिल रजक, सत्यानंद शर्मा, चंद्रभूषण कुशवाहा, मुकेश चंद्र, बिजेंदर पासवान आदि नेताओं ने इन दोनों महापुरुषों के जन्मदिन पर तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर मिठाई बाटी।

No comments:

Post a Comment