आसाराम की याचिका खारिज, अंतिम सांस तक जेल में ही रहना होगा - BHARAT NEWS LIVE 24

Breaking

Thursday, 3 October 2019

आसाराम की याचिका खारिज, अंतिम सांस तक जेल में ही रहना होगा

आसाराम की याचिका खारिज, अंतिम सांस तक जेल में ही रहना होगा

भारत न्यूज़ लाइव 24 ।
जोधपुर। अपनी शिष्या से दुष्कर्म का दोषी ठहराए जाने
के बाद जोधपुर जेल में कैद आसाराम की मुश्किलें बढ़ गई हैं। सोमवार को आसाराम की ओर से सजा स्थगन याचिका दायर की गई थी, जिसे जोधपुर हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया। यानी अब पूर्व के आदेश के मुताबिक, आसाराम को अंतिम सांस तक जेल में रहना होगा।
आसाराम जोधपुर जेल में कैद है। इस याचिका के खारिज होने का मतलब है कि अब आसाराम की जेल से बाहर निकलने की उम्मीदें लगभग समाप्त हो गई हैं।

क्या हुआ सोमवार की सुनवाई में
मालूम हो, नाबालिग छात्रा के यौन उत्पीड़न के मामले में आसाराम सजा काट रहा है। आसाराम की सजा स्थगन की याचिका पर सोमवार उसकी ओर से मुंबई के वकील एस. गुप्ते पेश हुए। जस्टिस संदीप मेहता और जस्टिस वीके माथुर की खंडपीठ में उन्होंने पीड़िता की उम्र पर सवालिया निशान लगाते हुए उसे बालिग बताने की कोशिश की।
एस. गुप्ते ने कोर्ट के सामने दलील देते हुए सुप्रीम कोर्ट के कई फैसले पेश किए। हालांकि खंडपीठ ने उनकी दलीलों पर असहमति जताते हुए पीड़िता के स्कूल रिकॉर्ड में दर्ज उम्र को सही माना। इसके बाद खंडपीठ ने आसाराम की याचिका को खारिज कर दिया।

दायर की गई है एक अन्य याचिका
इस बीच, आसाराम के ओर से इस सजा के खिलाफ एक अन्य याचिका दायर की गई है। इस याचिका को प्राथमिकता के आधार पर सुनवाई करने के आसाराम के अनुरोध पर हाई कोर्ट ने आंशिक राहत प्रदान करते हुए जनवरी के दूसरे सप्ताह में सुनवाई की तिथि तय कर दी।

संबाददाता राजीव तिवारी (राजू) भारत न्यूज़ लाइव 24 सीधी हर खबर आप तक

No comments:

Post a Comment