पुष्पराजगढ़ अध्ययन केंद्र में आईपीएस अधिकारी विवेक अग्रवाल ने छात्रों को दिया सफलता का मंत्र - BHARAT NEWS LIVE 24

Breaking

Friday, 11 October 2019

पुष्पराजगढ़ अध्ययन केंद्र में आईपीएस अधिकारी विवेक अग्रवाल ने छात्रों को दिया सफलता का मंत्र

*भाषा क्षेत्र नही मेहनत और लगन से प्राप्त होती है सफलता*

*पुष्पराजगढ़ अध्ययन केंद्र में आईपीएस अधिकारी विवेक अग्रवाल ने छात्रों को दिया सफलता का मंत्र*

*अनूपपुर 11 अक्टूबर 2019*

किसी भी क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने के लिए भाषा और क्षेत्र कभी बाधक नही बनते अगर सच्चे मन एवं लगन से नियमित रूप से परिश्रम किया जाय तो हर लक्ष्य की प्राप्ति सम्भव है। राजेंद्रग्राम में प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु संचालित पुष्पराजगढ़ अध्ययन केंद्र में आईपीएस अधिकारी एवं वर्तमान में कमांडेंट 18 वीं वाहिनी के पद पर पदस्थ धनपुरी के मूल निवासी विवेक अग्रवाल ने छात्रों से अपनी तैयारी की कहानी एवं सफलता प्राप्त करने के तरीक़ों को साझा किया।

छात्रों द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या हिंदी माध्यम से परीक्षा देने पर सफलता प्राप्त करना मुश्किल है पर आपने बताया कि उन्होंने स्वयं संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा हिंदी माध्यम से उत्तीर्ण की है और छात्र अपने मन में भाषा या क्षेत्र का संशय न रखें। प्रतियोगी परीक्षाओं में चयन दिए गए उत्तरों की गुणवत्ता के आधार पर होता है न कि क्षेत्र एवं भाषा पर। इस दौरान आपने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हेतु प्रचलित अध्ययन सामग्री से विद्यार्थियों को अवगत कराया। आपने कहा स्वयं पर विश्वास रखें एवं पूरी ईमानदारी से लक्ष्य प्राप्ति हेतु प्रयास करें। आपने ज़िला प्रशासन अनूपपुर द्वारा किए गए प्रयास की सराहना करते हुए कहा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हेतु सही मार्गदर्शन प्राप्त होना महत्वपूर्ण है। सही दिशा में प्रयास प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने के लिए अहम है।

इस दौरान कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने कहा मार्गदर्शन प्राप्ति के सम्बंधित छात्र की मेहनत एवं परिश्रम ही सफल होने का एकमात्र तरीका है। आपने सभी छात्रों को नियमित रूप से अध्ययन करने एवं अभ्यास करने की सलाह दी। उल्लेखनीय है कि पुष्पराजगढ़ अध्ययन केंद्र में लगभग 200 विद्यार्थी पंजीकृत हैं जो नियमित रूप से केंद्र में आकर अध्ययन कर रहे हैं। केंद्र में एसडीएम पुष्पराजगढ़ ऋषि सिंघई, नायब तहसीलदार शशांक शेंडे, आदित्य द्विवेदी समेत अन्य अधिकारियों द्वारा छात्रों को नियमित रूप से मार्गदर्शन प्रदान किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment