पशुओं में होने वाले रोगों से बचाव के लिए दी गई सलाह - BHARAT NEWS LIVE 24

Breaking

Friday, 13 September 2019

पशुओं में होने वाले रोगों से बचाव के लिए दी गई सलाह

पशुओं में होने वाले रोगों से बचाव के लिए दी गई सलाह




शिवपुरी ब्रेकिंग न्यूज


शिवपुरी/ कृषि विज्ञान केन्द्र एवं पशुपालन विभाग द्वारा कृषि विज्ञान केन्द्र शिवपुरी में पशुओं का टीकाकरण एवं परीक्षण का संयुक्त कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें पशुओं में होने वाले रोगों से बचाव के लिए सलाह दी गई। पशुधन के खुरपका-मुहपका एवं ब्रूसेलोसिस के नियत्रंण के लिए देशव्यापी अभियान की शुरूआत की गई है। वरिष्ठ वैज्ञानिक एवं प्रमुख कृषि विज्ञान केन्द्र शिवपुरी ने बताया है कि गतदिवस को इस अभियान की शुरूआत मथुरा से की गई और जिले में भी प्रधानमंत्री के द्वारा देश के कृषकों एवं पशुपालकों के संबोधन का सीधा प्रसारण सुनवाया गया। 
पशु चिकित्सक डाॅ. अमित श्रीवास्तव द्वारा भी पावर पांइट के माध्यम से उचित जानकारी दी गई। पशुपालन करने वाले किसानों को पशुओं में होने वाले रोगों एवं उनके बचाव के बारे में विस्तार से बताया गया ताकि पशुधन का रोगों से बचाव किया जा सके।
इस अवसर पर जनपद सदस्य श्री अवधेश वर्मा, सरपंच रातौर श्री मंहतराम रावत के साथ-साथ बड़ी संख्या में कृषकों की उपस्थिति रही। उपसंचालक पशुपालन डाॅ. एम.सी.तमोरी, डाॅ. मुकेश गुप्ता, डाॅ. गौतम एवं सहयोगी टीम श्री कैलाश बाथम, श्री उदय राजपूत इत्यादि के साथ-साथ कृषि विज्ञान केन्द्र के वैज्ञानिकों की टीम डाॅ.एम.के. भार्गव, डाॅ. पुष्पेन्द्र सिंह, डाॅ.ए.एल.बसेडिया, एवं डाॅ. नीरज कुशवाहा एवं अन्य स्टाफगण भी उपस्थित थे।  



विनोद कुमार प्रजापति

9713214512

No comments:

Post a Comment