शिवपुरी कलेक्टर ने किया कलेक्ट्रेट में पौधरोपण - BHARAT NEWS LIVE 24

Breaking

Wednesday, 11 September 2019

शिवपुरी कलेक्टर ने किया कलेक्ट्रेट में पौधरोपण

4 हजार 250 से अधिक पौधे एक दिन में किए रोपित
कलेक्टर ने किया कलेक्ट्रेट में पौधरोपण

शिवपुरी ब्रेकिंग न्यूज


शिवपुरी/ सभी शासकीय कार्यालयों एवं संस्थाओं में आज बड़े पैमाने पर पौधरोपण के कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिले में 4 हजार 250 से अधिक विभिन्न प्रजातियों के पौधे शासकीय कार्यालयों, पंचायत परिसरों, शिक्षण संस्थाओं आदि में रोपित किए गए।
कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने कलेक्ट्रेट प्रांगण में आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम में बरगद का पौधा रोपित किया। इस मौके पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एच.पी.वर्मा, अपर कलेक्टर श्री आर.एस.बालोदिया, अनुविभागीय दण्डाधिकारी शिवपुरी श्री अतेन्द्र सिंह गुर्जर सहित अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने पौधे रोपित कर उनकी देखभाल की भी जवाबदारी ली। पौध रोपण कार्यक्रम के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री वर्मा ने जिला पंचायत के प्रांगण में पौधारोपित किया। 
पौधरोपण कार्यक्रम के दौरान कार्यालय प्रमुखों द्वारा अपने-अपने कार्यालय प्रांगणों में लगभग 268, ग्राम पंचायतों में 600, जनपद पंचायतों में 3 हजार 74 और हाईस्कूल एवं हायर सेकेण्डरी स्कूलों के प्रांगण में लगभग 250 पौधे रोपित किए गए। 
गौरतलब है कि कलेक्टर ने गत दिनों सभी शासकीय कार्यालयों एवं संस्थाओं में अधिकारियों को 11 सितम्बर को वृहद स्तर पर पौधरोपण के कार्यक्रम आयोजित कर प्रत्येक अधिकारी को कम से कम एक पौधा अवश्य लगाने के और उसकी देखभाल करने के निर्देश दिए गए थे। 

विनोद कुमार प्रजापति

9713214512

No comments:

Post a Comment