मास्टर ट्रेनर्स को दिया प्रशिक्षण - BHARAT NEWS LIVE 24

Breaking

Thursday, 12 September 2019

मास्टर ट्रेनर्स को दिया प्रशिक्षण

पात्र परिवारों के सत्यापन का कार्य 18 सितम्बर से 
मास्टर ट्रेनर्स को दिया प्रशिक्षण

शिवपुरी ब्रेकिंग न्यूज



शिवपुरी/ राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत पात्र परिवारों को घर-घर जाकर 18 सितम्बर से 28 सितम्बर तक सत्यापन का कार्य सत्यापन दलों द्वारा किया जाएगा। सत्यापन दलों को प्रशिक्षण देने हेतु आज मास्टर ट्रेनर्स का प्रशिक्षण जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एच.पी.वर्मा की अध्यक्षता में जिला पंचायत कार्यालय शिवपुरी में सम्पन्न हुआ। 
मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री वर्मा ने प्रशिक्षण को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत पात्र परिवारों का घर-घर जाकर सत्यापन दल के सदस्यों द्वारा जो सत्यापन का कार्य किया जाएगा। उसे दल के सदस्य पूरी गंभीरता, सर्तकता एवं सावधानी के साथ करें। उन्होंने प्रशिक्षण ले रहे मास्टर ट्रेनर्स को निर्देश दिए कि प्रशिक्षण के दौरान दल के सदस्यों द्वारा किए जाने वाले सत्यापन के कार्य की भी विस्तार से जानकारी दें और उन्हें स्पष्ट निर्देश दें कि सत्यापन के दौरान आने वाली किसी भी प्रकार समस्या या कठिनाई को निःशंकोच होकर प्रशिक्षण में मास्टर ट्रेनर्स से दूर कराए। 
उल्लेखनीय है कि मास्टर ट्रेनर्स के रूप में जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, सहायक खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी, कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी जिले के सभी विकासखण्ड मुख्यालयों पर विकासखण्डों में सत्यापन दल के सदस्यों को प्रशिक्षण प्रदाय करेंगे। 




विनोद कुमार प्रजापति


9713214512

No comments:

Post a Comment