प्रत्येक कार्यालय में पौधरोपण जरूर किया जाए, एक कार्यालय में कम से कम एक पौधा अवश्य लगाएं। प्रत्येक जिलाधिकारी पौधरोपण करें और उसकी देखभाल की जिम्मेदारी लें - BHARAT NEWS LIVE 24

Breaking

Monday, 9 September 2019

प्रत्येक कार्यालय में पौधरोपण जरूर किया जाए, एक कार्यालय में कम से कम एक पौधा अवश्य लगाएं। प्रत्येक जिलाधिकारी पौधरोपण करें और उसकी देखभाल की जिम्मेदारी लें

प्रत्येक कार्यालय में कम से कम एक पौधा जरूर लगाएं
समय सीमा के पत्रों की समीक्षा बैठक सम्पन्न


शिवपुरी ब्रेकिंग न्यूज



शिवपुरी/ प्रत्येक कार्यालय में पौधरोपण जरूर किया जाए, एक कार्यालय में कम से कम एक पौधा अवश्य लगाएं। प्रत्येक जिलाधिकारी पौधरोपण करें और उसकी देखभाल की जिम्मेदारी लें
। यह बात समय-सीमा के पत्रों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने कही है। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एच.पी.वर्मा, अपर कलेक्टर श्री आर.एस.बालोदिया, एसडीएम, तहसीलदार एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। 
सोमवार को आयोजित समय-सीमा के पत्रों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी व सीएमएचओ को यह निर्देश दिए हैं कि जिले में मिलावटी खाद्य पदार्थों पर की गई कार्यवाही की जानकारी समय पर प्रस्तुत करें और जल्द एडीएम न्यायालय में केस दर्ज कराएं।
बैठक में सभी तहसीलदारों को स्पष्ट निर्देश दिए है कि सर्पदंश के कारण यदि किसी व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है, तो ऐसे मामलों में आर्थिक सहायता स्वीकृति में देरी ना करें। तहसील स्तर से जो कार्यवाही कि जाना है वह जिला स्तर तक ना पहुंचे। तहसील स्तर पर ही निराकरण हो जाना चाहिए, एसडीएम द्वारा इनकी समीक्षा भी की जाए। उन्होंने कहा है कि शासकीय भूमि को सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी प्रशासन की है जहां कही भी शासकीय भूमि पर अतिक्रमण किया गया है, उसे हटाए। तहसीलदार अपने-अपने क्षेत्र में कार्यवाही करें। 
बैठक में सीएम हेल्पलाईन में दर्ज शिकायतों की समीक्षा की गई और सभी अधिकारियों को निर्देश दिए है कि सीएम हेल्पलाईन की शिकायतों का समय पर संतुष्टिपूवर्क निराकरण करें। शिकायतों का आनलाईन सही जवाब भरें। शिकायतों के निराकरण में तेजी लाए। ताकि जिले की रेंकिग में सुधार हो। साथ ही टीएल पत्र और अन्य योजनाओं की भी समीक्षा की गई। कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने यह भी निर्देश दिए कि विभिन्न विभागों को भूमि आवंटित की जानी है। उसके संबंध में विभागीय अधिकारी एवं राजस्व अधिकारी आपस में समन्वय करें। 
कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने बैठक में निर्देश दिए कि अभी आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम माह में दो बार चयनित ग्राम पंचायत में आयोजित किया जा रहा है। अब क्लस्टर बनाकर जिनमें 10 गांव का चयन करें और ग्राम स्तर का अमला आमजन से आवेदन एकत्रित करके निराकरण करें। सभी एसडीएम अपने-अपने अनुभाग में इसकी माॅनीटरिेंग करें। निःशक्तजन एवं कल्याणी पेंशन का कोई भी मामला पेडिंग नहीं होना चाहिए। विकासखण्ड स्तरीय एवं ग्राम स्तर के अधिकारी, कर्मचारी भ्रमण करें। सचिव, ग्राम रोजगार सहायक, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, एएनएम, पटवारी ग्राम में भ्रमण करके आमजन की समस्याओं का निराकरण करें। उनसे आवेदन प्राप्त करें।  
बैठक से अनुपस्थित होने पर दो अधिकारियों को नोटिस देने के निर्देश
टीएल बैठक में वन विभाग के एसडीएम एवं पीडब्ल्यूडी के अधिकारी मौजूद नहीं थे। कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने बिना सूचना दिए बैठक से अनुपस्थित होने पर दोनों अधिकारियों को नोटिस देने के निर्देश दिए है। 



विनोद कुमार प्रजापति

9713214512

No comments:

Post a Comment