अभियान की जानकारी प्रदान की। आपने बताया कि आयोग के निर्देशानुसार निर्वाचक नामावली के सत्यापन का कार्य किया जा रहा है। इस हेतु सम्बंधित अधिकारियों को दायित्व सौंपें गए हैं। - BHARAT NEWS LIVE 24

Breaking

Wednesday, 11 September 2019

अभियान की जानकारी प्रदान की। आपने बताया कि आयोग के निर्देशानुसार निर्वाचक नामावली के सत्यापन का कार्य किया जा रहा है। इस हेतु सम्बंधित अधिकारियों को दायित्व सौंपें गए हैं।

राजनैतिक दलों की बैठक में फ़ोटो निर्वाचक नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2020 अभियान की दी गयी जानकारी

मतदाता सत्यापन का कार्य 15 अक्टूबर तक किया जाएगा पूर्ण - अपर कलेक्टर

मतदाता स्वयं भी कर सकते हैं सत्यापन

अनूपपुर 11 सितम्बर 2019/ कलेक्ट्रैट सभागार में आयोजित राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक में अपर कलेक्टर एवं उप ज़िला निर्वाचन अधिकारी बी॰डी॰सिंह ने फ़ोटो निर्वाचक नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण -2020 अभियान की जानकारी प्रदान की। आपने बताया कि आयोग के निर्देशानुसार निर्वाचक नामावली के सत्यापन का कार्य किया जा रहा है। इस हेतु सम्बंधित अधिकारियों को दायित्व सौंपें गए हैं।

         भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा मतदाता सत्यापन कार्यक्रम 1 सितंबर से प्रारंभ किया गया है आयोग ने प्रदेश के समस्त मतदाताओं के सत्यापन का कार्य 15 अक्टूबर तक पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2020 के प्रारूप प्रकाशन के पूर्व जिले के समस्त मतदाताओं के सत्यापन का कार्य शत-प्रतिशत पूर्ण किया जाना है। उसके पश्चात ही जिले में प्रारूप प्रकाशन की अनुमति आयोग से प्राप्त होगी। मतदाता सत्यापन कार्य मतदाता स्वयं वोटर हेल्पलाइन एप के माध्यम से अथवा एनवीएसपी पोर्टल के माध्यम से, कॉमन सर्विस सेंटर के माध्यम से, जिला कांटेक्ट सेंटर 1950 के माध्यम से, विधानसभा स्तर पर मतदाता सहायता केंद्र के माध्यम से कर सकते हैं। मतदाता सहायता केंद्र पर जो भी मतदाता सत्यापन/संशोधन के लिए आएंगे उनका सत्यापन उस विधानसभा क्षेत्र के डाटा एंट्री ऑपरेटर लाॅगिन से किया जाएगा प्रत्येक मतदान केंद्र हेतु नियुक्त बीएलओ द्वारा डोर टू डोर भ्रमण के दौरान क्षेत्र के समस्त मतदाता एवं उनके परिवार से व्यक्तिगत संपर्क कर सत्यापन का कार्य एवं उनके मकान की लोकेशन को दर्ज करने का कार्य किया जाएगा। बैठक में मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment