डीएम ने किया आर0ओ0 काउंटर का उद्घाटन - BHARAT NEWS LIVE 24

Breaking

Friday, 13 September 2019

डीएम ने किया आर0ओ0 काउंटर का उद्घाटन

*डीएम ने किया आर0ओ0 काउंटर का उद्घाटन
*
गया, 13 सितंबर 2019,
रिपोर्टः
दिनेश कुमार  पंडित

 बिहार के गया में जिलाधिकारी श्री अभिषेक सिंह के कर कमलों से फीता काटकर माहुरी सभा गया द्वारा स्थापित आर0ओ0 वाटर एवं चाय काउंटर का उद्घाटन किया गया है। पितृपक्ष मेला महासंगम 2019 के दौरान तीर्थयात्रियों एवं श्रद्धालुओं को निःशुल्क शुद्ध पेयजल एवं चाय उपलब्ध कराने हेतु इस काउंटर की स्थापना की गई है। 
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि गया धाम में देश-विदेश से लाखों तीर्थयात्री पितृपक्ष के दौरान अपने पितरों का श्राद्ध, पिंडदान एवं तर्पण करने आते हैं। उन्हें किसी प्रकार का कष्ट न हो इसके लिए गया के स्वयंसेवी संस्था, यहां के लोग सदैव प्रयत्नशील रहते हैं। अनंत काल से इस मेला का आयोजन होता आ रहा है। माहुरी समाज के लोगों द्वारा भी गया के गरिमा के अनुरूप निस्वार्थ सेवा भावना के साथ श्रद्धालुओं की सेवा की जाती रही है और इसी कड़ी में इस वर्ष भी सीताकुंड में इस काउंटर की स्थापना की गई है। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि हजारों श्रद्धालु इससे लाभान्वित होंगे। 
इस अवसर पर नगर आयुक्त, नगर निगम श्री सावन कुमार ने संबोधित करते हुए कहा कि गया नगर निगम पितृपक्ष मेला के दौरान मेला क्षेत्र को स्वच्छ रखने के लिए सदैव अपनी भूमिका निभाती रही है और इस वर्ष भी हम प्रयासरत हैं कि मेला क्षेत्र में सफाई व्यवस्था मुकम्मल रहे। 
इस अवसर पर माहुरी समाज के सुनील कुमार भदानी एवं अन्य सदस्यों द्वारा कार्यक्रम को संबोधित किया गया।

No comments:

Post a Comment