Breaking News

पहाड़ पुरूष सन्त दशरथ मांझी महोत्सव की तैयारी को लेकर हुई बैठक

*पहाड़ पुरूष सन्त  दशरथ मांझी महोत्सव की तैयारी को लेकर हुई बैठक
*
गया, 6 अगस्त 2019, 
रिपोर्टः
दिनेश कुमार पंडित
बिहार 
बिहार के जिला गया में
 जिलाधिकारी श्री अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में 17 अगस्त को आयोजित की जाने वाली दशरथ मांझी महोत्सव की तैयारी को लेकर समीक्षा बैठक की गई। पर्यटन शाखा के प्रभारी पदाधिकारी सह जिला पंचायती राज पदाधिकारी श्री सुनील कुमार द्वारा दशरथ मांझी आयोजन के कार्य योजना से सभी को अवगत कराया गया। 
उल्लेखनीय है कि अपनी कर्मठता की बदौलत लगातार 22 वर्षों में छेनी और हथौड़ी के सहारे पहाड़ का सीना चीरकर सुगम रास्ता बना देने वाले कर्मवीर दशरथ मांझी के सम्मान में यह महोत्सव प्रत्येक वर्ष सरकार द्वारा आयोजित की जाती है।
जिलाधिकारी ने कहा कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी दशरथ मांझी महोत्सव का आयोजन भव्य एवं आकर्षक रूप से किया जाए। इसके लिए सारी तैयारियां पूर्व से कर लेने का निर्देश पर्यटन शाखा के प्रभारी पदाधिकारी श्री सुनील कुमार को दिया गया। साथ ही उन्हें पूर्व में ही गहलोर अवस्थित दशरथ मांझी स्मारक स्थल का मुआयना कर लेने का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी ने उप विकास आयुक्त श्री किशोरी चौधरी को भी स्थल निरीक्षण कर सभी व्यवस्थाएं मुकम्मल कर लेने का निर्देश दिया। जिला जनसंपर्क पदाधिकारी को इस महोत्सव का व्यापक प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दिया गया। बैठक में सभी संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।



 Editor prajapati

No comments