Breaking News

थाना सादुल्लाहनगर में बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया।श्री कृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार।

थाना सादुल्लाहनगर में बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया।श्री कृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार।


अशोक कुमार पाल
भारत न्यूज लाइव24 हर खबर आप तक
सादुल्लाहनगर/बलरामपुर

 थाना सादुल्लाहनगर प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार यादव, उपनिरीक्षक,कांस्टेबल,थाने की पुलिस टीम व क्षेत्र के सभी लोग एकत्रित होकर श्री कृष्ण जन्माष्टमी मनाये। श्री कृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार हिंदू धर्म का सबसे पवित्र त्यौहार है। क्योंकि इस दिन अपरंपार लीलाएं करने वाले भगवान कृष्ण का जन्म हुआ था। उनके जन्म की याद में कृष्ण जन्मोत्सव का पर्व भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी मनाया जाता है। कन्हैया के जन्म स्थान मथुरा और वृंदावन में इस पर्व की खास रौनक देखने को मिलती है। माखन चोर के नाम से जानने वाले भगवान कृष्ण ने अपने पूरे जीवन काल में कई ऐसी लीलाएं की हैं, जिसके बारे में सुनकर सभी उनके मुरीद हो जाते हैं। 


 श्री कृष्ण के जन्म के समय कई चमत्कार हुए। देवकी की आंठवी संतान के द्वारा वध होने की भविष्यवाणी सुनकर कंस ने अपनी बहन  और अपने जीजा वसुदेव को कारगार में डाल दिया था। और एक एक करके उसकी सारी संतानों का वध करता गया। लेकिन जब देवकी की आंठवी संतान होनी थी तब द्वार पर खड़े पहरेदार मुर्छित हो गये और द्वार स्वत खुल गया। जिस कारण वासुदेव ने अपने आठवें पुत्र को नंद और यशोदा के पास पहुंचाकर उनकी नन्ही बच्ची को लेकर वापस आ गए। जब कंस वहाँ पहुंचा तो वसुदेव और देवकी ने उसे कहा इसे छोड़ दो ये तो लड़की है। पर कंस नहीं माना उसने उस बच्ची को जमीन पर पटकना चाहा। पर वो बच्ची जमीन पर नहीं गिरी उसने एक अलग ही रूप धारण कर लिया। और उसकी मृत्यु की सूचना दी।श्री कृष्ण जन्माष्टमी हिन्दुओ का सबसे पवित्र त्यौहार है। खास बात ये है कि इस त्यौहार में मुस्लिम समाज के तमाम लोग भी इन तैयारियों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं।

थाना प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार यादव उपनिरीक्षक,कांस्टेबल थाने की पुलिस टीम ने क् क्षेत्र के सभी लोग वहां पर एकत्रित रहे।सभी लोगों का मिठाइयों से मुंह मीठा किया गया साथ ही साथ भोजन खिलाकर सम्मान सहित विदाई दी।

No comments