विद्दुत विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही से गाँव के लोगो पर भारी पड़ रही हैं। - BHARAT NEWS LIVE 24

Breaking

Friday, 9 August 2019

विद्दुत विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही से गाँव के लोगो पर भारी पड़ रही हैं।

विद्दुत विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही से गाँव के लोगो पर भारी पड़ रहा हैं।

भारत न्यूज लाइव24 हर खबर आप तक
अशोक कुमार पाल

सादुल्लाह नगर/बलरामपुर

बलरामपुर तहसील उतरौला ब्लॉक रेहरा बाजार के अंतर्गत ग्राम सभा जिगनी में हाईटेंशन लाइन घर के सामने से गुजर रही है जो पूरी तरह से जर्जर हो गयी हैं। हाईटेंशन लाइन से घटनाएं आम बात हो गयी हैं।विद्दुत विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही से गाँव के लोगो पर भारी पड़ रही हैं।अन्धी तूफान ,बरसात व किसी भी समय 11000 हजार लाइन की तार कटकर  गिर सकती है। जो पूरी तरह से जर्जर हो चुका है।इसी वजह से लोगों को अपने घर से निकलने में डर लग रहता है। जरा सी हवा चलते ही घर के बगल आम के बगीचे में आग लग जाती हैं। हवा या बारिश होते ही लोगों की टेंशन बढ़ जाती है। 



इस लाइन की वजह से बच्चों को घर के बाहर खेलने पर उनके घरवालों ने पाबंदी लगा रखी है। लोगों का कहना है कि हवा चलने पर जब घर के दरवाजे पर हाईटेंशन लाइन के नंगे तार झूलते हैं तो घबराहट होने लगती है। की पता नहीं कब इस लाइन की वजह से मोहल्ले में बहुत बड़ा हादसा हो सकता है। कई बार  ग्राम प्रधान जाबेद अहमद ने इस समस्या का शिकायत 33/11 केo वीo विद्दुत उपकेन्द्र अचलपुर चौधरी पर कर चुके हैं। लेकिन अभी तक शिकायत का निस्तारण नहीं किया गया।आजकल घटनाओं के आधार पर काम किया जाता हैं। ग्रामीण में जब तक विद्दुत उपकेन्द्र से  कोई बड़ी घटना नहीं होती तब तक काम पे सुधार नहीं किया जा सकता हैं।
इसके नीचे गाय, भैंस ,बकरी बँधी जाती हैं वहाँ पर बच्चे भी खेलते है। हाईटेंशन लाइन से किसी भी वक्त हादसा होने की दहशत के साथ जीना पड़ रहा है। गाँव के द्वारा किया गया शिकायत  जाबेद अहमद ,मफुज अहमद खान, अतहर अहमद खान, जुबेर अहमद खान, मासूम अहमद, रतीराम, सेंशह खान, अन्नू,मनगठु, जग्गू,चिंगुद, लवकुश, भानमती,रमारती,संजू, मंजू, चंदवाती, तारावती, रेखा आदि गांव के सभी लोग मौजूद रहे।


No comments:

Post a Comment