मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना ने अनिल राठौर को बनाया लोडिंग वाहन का मालिक - BHARAT NEWS LIVE 24

Breaking

Saturday, 31 August 2019

मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना ने अनिल राठौर को बनाया लोडिंग वाहन का मालिक

मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना ने अनिल राठौर को बनाया लोडिंग वाहन का मालिक


शिवपुरी ब्रेकिंग न्यूज



     शिवपुरी/मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना का लाभ लेकर श्री अनिल राठौर आज लोडिंग गाड़ी के मालिक बन गए है। इस योजना के तहत प्राप्त लोडिंग गाड़ी से प्रतिमाह 12 हजार से 18 हजार रूपए प्रतिमाह की आय हो रही है। साथ ही बैंक की ऋण की किस्तें भी प्रतिमाह जमा कर रहे हैं। 
जवाहर काॅलोनी शिवपुरी निवासी श्री अनिल राठौर ने बताया कि लोडिंग वाहन से होने वाली आय से अपने परिवार का पालन पोषण पहले की अपेक्षा अब बेहतर तरीके से कर रहे हैं। जिससे परिवार की आर्थिक स्थिति में भी सुधार हुआ है। 
      श्री अनिल राठौर ने बताया कि मैं एक बेरोजगार युवक था, लेकिन परिवार में पिता श्री बृजमोहन राठौर की बीमारी के कारण परिवार की आर्थिक स्थिति खराब हो गई और परिवार के संचालन की जवाबदारी भी मुझ पर आ गई। जिसके कारण परेशान रहने लगा। दैनिक समाचार-पत्रों में स्टेट बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान शिवपुरी के बारे में समाचार पढ़ा और स्वरोजगार के संबंध में संस्थान में जाकर अधिकारियों एवं कर्मचारियों से संपर्क कर प्रशिक्षण के संबंध में जानकारी ली और आवेदन किया। इस प्रकार मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत लोडिंग वाहन के लिए आवेदन दिया। पंजाब नेशनल बैंक शाखा शिवपुरी द्वारा लोडिंग गाड़ी हेतु 2 लाख 6 हजार का ऋण स्वीकृत हुआ। जिससे लोडिंग वाहन खरीदकर शिवपुरी एवं आसपास के क्षेत्रों में सामान लाने एवं ले जाने के कार्य से प्रतिमाह 12 हजार से लेकर 18 हजार की आय हो रही है। आज मैं अपने परिवार के साथ बहुत खुश हूं। विपरीत परिस्थिति में मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में मेरे गरीब परिवार को बहुत बड़ा सहारा दिया है। 




विनोद कुमार प्रजापति



9713214512

No comments:

Post a Comment