Breaking News

मलेरिया ओपीडी के लिए नहीं हैं जिला चिकित्सालय में कक्ष जिलाधीश एवं सिविल सर्जन को म.प्र. कर्मचारी कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन

मलेरिया ओपीडी के लिए नहीं हैं जिला चिकित्सालय में कक्ष
जिलाधीश एवं सिविल सर्जन को म.प्र. कर्मचारी कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन




शिवपुरी ब्रेकिंग न्यूज



शिवपुरी ब्यूरो। जिला चिकित्सालय शिवपुरी भले ही प्रदेश में नम्बर वन का खिताब हासिल कर लिया हो लेकिन हाल की स्थिति में जिला चिकित्सालय में इस सर्वाधिक प्रकोप मलेरिया का रहता हैं, इसकी जांच एवं उपचार के लिए कर्मचारियों को एक कक्ष भी उपलब्ध नहीं हो पा रहा हैं। जिसकी मांग के लिए आज जिला अस्पताल अधीक्षक से लेकर जिलाधीश तक को म.प्र. कर्मचारी कांग्रेस स्वास्थ्य प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष हरीश शाक्य हर्षित व उनके संघ के पदाधिकारियों ने एक ज्ञापन सौंपा और ज्ञापन के माध्यम से कक्ष की मांग की हैं। 
ज्ञापन में बताया गया है कि इन दिनों मलेरिया के मरीज सर्वाधिक संख्या में आ रहे हैं ऐसी स्थिति में मलेरिया ओपीडी रूम के लिए जिला चिकित्सालय के पास कोई कक्ष नहीं है। जबकि सभी विभागों की शाखाओं के लिए कक्ष उपलब्ध कराए गए हैं। मलेरिया ओपीडी के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा हैं। जिला अस्पताल अधीक्षक द्वारा मलेरिया ओपीडी हेतु खुली गैलरी एवं बिना गेट वाल कक्ष बताया गया हैं जहां काफी गंदगी रहती हैं। इस प्रकार खुली जगह पर मरीजों की पूछताछ निरंतर होने के कारण कार्य करने में काफी परेशानी हो रही हैं। जबकि मलेरिया ओपीडी एक क्लीनिक ओपीडी हैं जिसमें पॉजिटिव मरीजों आरटी की दवा भी दी जाती हैं। जिसके लिए एक व्यवस्थित कक्ष की सख्त आवश्यकता होती हैं। जांच कराते समय गंभीर बीमारी से ग्रस्ति मरीज बेहोश की हालत में आ जाता हैं। जिससे आरम की सख्त आवश्यकता होती हैं यह व्यवस्था खुले में नहीं हो सकती हैं। मलेरिया ओपीडी प्रभारी जगराम शर्मा द्वारा बताया गया कि खुले ओपीडी संचालित कराई जा रही हैं। जिससे वह मानसिक तनाव में रहता हैं। जिसका आवेदन भी पूर्व में जिला अस्पताल में दिया जा चुका हैं। लेकिन आज दिनांक तक कोई कार्यवाही नहीं की गई हैं। कर्मचारी कांग्रेस ने ज्ञापन के माध्यम से चेतावनी दी हैं कि तीन दिन के अंदर कमरे की व्यवस्था नहीं की तो मलेरिया की जांच व आरटी देना बंद कर दी जाएगी। जिसकी जवाब दारी जिला अस्पताल की होगी। ज्ञापन देने वालों में दिनेश शर्मा, भवानी प्रकाश, जगराम शर्मा, अजय कुमार लोट, राजेन्द्र शर्मा, अख्तर खांन, युसिफ अली, प्रहलाद सैन आदि शामिल थे।



विनोद कुमार प्रजापति

9713214512

No comments