Breaking News

फिल्म निर्माता मुजफ्फर अली ने बनाई यह पेंटिंग और दी यह जानकारी

*भारत न्यूज लाइव 24 हर खबर, आप तक*
*----//--///-----//----//-------*
*फिल्म निर्माता मुजफ्फर अली ने बनाई यह पेंटिंग और दी यह जानकारी
*

लखनऊ नामक प्रदर्शनी और कार्यशाला का आयोजन गोमती नगर स्थित मॉल में में किया गया शीषर्क सामूहिक कला प्रदर्शित का उद्घाटन मुख्य अतिथि भारतीय फिल्म निर्माता पद्मश्री मुजफ्फर अली ने द्वारा किया गया। इस अवसर पर लखनऊ के नवाब जफर मीर अब्दुल्ला और एडिशनल प्रोफेसर एस जी पी जी आई डा अरुणा पराशर और अन्य कलाकार और कला प्रेमी भी उपस्थित रहे। यह कला प्रदर्शनी बिगनिंग ग्रुप के सदस्यों द्वारा प्रदर्शित की जा रही है।

सामूहिक प्रदर्शनी के कलाकार समरीन फातिमा ,विशाल गुप्ता ,शिवम सिन्हा ,मनु वर्मा ,गीप्ती कटियार, कुमारी ज्योत्सना और शुभांगी शर्मा हैं। यह सभी कलाकार कला एंव शिल्प महाविद्यालय के छात्र हैं । कला प्रदर्शनी में कलाकारों ने विभिन्न विषयों पर अपने चित्र और मूर्ति शिल्प प्रदर्शित किये हैं ।

प्रदर्शनी को देखते हुए फिल्म निर्माता मुजफ्फर अली ने कलाकारों के साथ मिलकर अपनी एक पेंटिंग बनाई जिसकी तारीफ़ हर किसी ने की।

इस प्रदर्शनी में समरीन फातिमा ने समुद्री जलचरों ,शिवम सिन्हा ने अपने चित्र द्वारा ध्यान साधना शक्ति को ,मनु वर्मा ने अपने चित्र द्वारा सरस्वती वाहन हंस ,गीप्ती कटियार ने राधा कृष्ण के प्रतीकात्मक चित्र ,कुमारी ज्योत्सना ने यथार्थवादी वस्तु चित्रण , शुभांगी शर्मा ने अपनी अमूर्त चित्र और विशाल गुप्ता ने अपने मूर्ति शिल्पों में प्रकृति और वन्य जीवों को प्रदर्शित किया है। इस प्रदर्शनी का मुख्य उद्देश्य कला को लोगों तक पहुंचाना है। प्रदर्शनी में आयोजित कार्यशाला में सभी वर्ग के लोग हिस्सा ले सकते हैं।

मनोज त्रिपाठी
शंकरगढ़, बारा, प्रयागराज।
9984058188

No comments