मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह के तहत 40 ने लिए फेरे - BHARAT NEWS LIVE 24

Breaking

Thursday, 11 July 2019

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह के तहत 40 ने लिए फेरे

*मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह के तहत 40 ने लिए फेरे
*
*------------/-------/-----------*
*भारत न्यूज लाइव 24 हर खबर, आप तक*
*--------------------------------*

शंकरगढ़ ।  विकास खंड कार्यालय शंकरगढ़ परिसर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया जिसमें लगभग 40 जोड़े एक दूसरे के हो गए। विभाग द्वारा बताया गया कि  फेरे लेने वालों में 35 जोड़े शंकरगढ़ ब्लाक के तथा 5 जोड़े जसरा ब्लाक के थे, लेकिन सूत्रों की बात पर विश्वास करें तो हकीकत कुछ और है। ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत उत्तर प्रदेश सरकार विवाहित जोड़ों को 35000 नकद , 10000 का उपहार स्वरूप सामान तथा 5000 व्यवस्था, खाना, विवाह आदि आदि में खर्च करती है। विवाह संपन्न होने के के जोड़ों को उपहार स्वरूप निर्धारित सामान दिया गया जिसे  पाकर नव दंपति खुशी खुशी अपने घर चले गए।
     विकास खंड शंकरगढ़ परिसर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के भव्य आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में पधारे विधायक बारा अजय कुमार भारतीया ने नव विवाहित जोड़ों को आशीर्वाद दिया और कहा कि सामूहिक विवाह की तरह सरकार की और भी कई लोक कल्याणकारी योजनाएं हैं जिनका फायदा नौजवान उठा सकते हैं।
 उन्होंने सभी नव विवाहित जोड़ों को शंकरगढ़ ब्लाक के सभी ग्राम प्रधानों के सहयोग से एक एक साइकिल देने की घोषणा की।गौरतलब है कि जंहा शंकरगढ़ का समाज कल्याण विभाग इस आयोजन को सफल बताकर अपनी पीठ थपथपा रहा है वंही यह भी चर्चा रही कि कुछ जोड़े ऐसे भी रहे रहे जिनकी शादी पहले ही हो चुकी है लेकिन वो लालच वश दुबारा शादी का रजिस्ट्रेशन करवाकर लाभ ले लिए।
कार्यक्रम में ब्लाक प्रमुख शंकरगढ़ भारत सिंह, ए डी ओ पंचायत ओम प्रकाश पांडेय, ए डी ओ आई एस बी धीरेंद्र त्रिपाठी , महंत राजनाथ दुबे, सराफत मिश्रा, नरेंद्र सिंह , अरुण सिंह, सहित कई गांवों के ग्राम प्रधान , ग्राम सचिव,तथा क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित  रहे।

*मनोज त्रिपाठी*
*शंकरगढ़, बारा, प्रयागराज*


Editor prajapati

No comments:

Post a Comment