Breaking News

सादुल्लाह नगर /बलरामपुर. वाहन चेकिंग के नाम पर पुलिस के विरोध में व्यापारियों ने दुकाने बंद कर, किया विरोध प्रदर्शन बलरामपुर पुलिस अधीक्षक के द्वारा विगत 22 तारीख से स्थानीय पुलिस द्वारा पेट्रोल पम्प पर चार पहिए वाहन चालक को सीट बेल्ट लगाना है।उसी तरह दो पहिए वाहन चालक को लाइसेन्स ,आरसी , इन्सुरेंस ओरजिनल डाकुमेंट न होने पर गाड़ी को सीज या ई चालान किया जा सकता है।


बलरामपुर(ब्यूरो)अशोक कुमार पाल
भारत न्यूज लाइव24 हर खबर आप तक


 
वाहन चेकिंग के नाम पर पुलिस के विरोध में व्यापारियों ने दुकाने बंद कर, किया विरोध प्रदर्शन

सादुल्लाह नगर /बलरामपुर
 बलरामपुर पुलिस अधीक्षक के द्वारा विगत 22 तारीख से स्थानीय पुलिस द्वारा पेट्रोल पम्प पर चार पहिए वाहन चालक को सीट बेल्ट लगाना है।उसी तरह दो पहिए वाहन चालक को लाइसेन्स ,आरसी , इन्सुरेंस ओरजिनल डाकुमेंट न होने पर गाड़ी को सीज या ई चालान किया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक जनता का कहेना हैं ।की जिस तरह हेलमेट , लाइसेन्स ,आरसी , इन्सुरेंस जाँच की जा रही है।उसी तरह से  हर  पेट्रोल पम्प पर लाइसेन्स बंनाने का कैम्प लगना चाहिए। 
वाहन चेकिंग के नाम पर किए जा रहे नागरिक उत्पीड़न के विरोध में भाजपा एवं  व्यापार मंडल के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किये। की स्थानीय थाने की पुलिस ने वाहन चेकिंग के नाम पर सुबह से शाम तक क्षेत्र के विभिन्न मार्गो, बाईपास तिराहा, पेट्रोल पम्पों पर इस तरह से नाकेबंदी करके बैठते है।

कि बाजार में किसी भी तरफ से एक भी मोटरसाइकिल चालक मोटरसाइकिल लेकर प्रवेश न कर सके। और करते भी है। तो उसे पुलिस चेकिंग के नाम पर रोक कर चालान तो करती ही है।साथ मे डंडे से भी पिटाई करती है। व्यापारियों की समस्या को उतरौला CO मनोज कुमार यादव व थाना अध्यक्ष उपेंद्र कुमार यादव के सामने प्रस्तुत कर वाहन चेकिंग के नाम पर हो रहे उत्पीड़न पर ,आप बीती सुनाकर चेकिंग में कुछ छूट दिऐ जाने की मांग की थी। परंतु स्थानीय नेताओं की बातों को नजरअंदाज करके पुलिस ने अपने चेकिंग को कायम रखा। स्थानीय व्यापारियों ने पुलिस के विरोध में अपनी दुकानें बंद कर विरोध प्रदर्शन किया ।
 बलरामपुर पुलिस अधीक्षक की द्वारा*महत्वपूर्ण निर्देश*
1. वाहन चेकिंग के समय पुलिस द्वारा किसी भी प्रकार का अभद्र व्यवहार या बहस नहीं की जाएगी।

2. यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों की वीडियो पुलिस द्वारा अपने मोबाइल से बनाई जाएगी। पुलिस के साथ अभद्र व्यवहार करने वालों की वीडियो बनाकर उनके खिलाफ विधिक कार्यवाही की जाएगी।

3. नियमानुसार चालान किया जाएगा।




No comments