महाराष्ट्र में लू और गर्मी का कहर जारी, अब तक तीन की मौत - BHARAT NEWS LIVE 24

Breaking

Sunday, 2 June 2019

महाराष्ट्र में लू और गर्मी का कहर जारी, अब तक तीन की मौत

*महाराष्ट्र में लू और गर्मी का कहर जारी, अब तक तीन की मौत

*



 महाराष्ट्र के वर्धा जिले में बढ़ती गर्मी के कारण 3 लोगों की मौत हो जाने का मामला प्रकाश में आया है. समुद्रपुर जिले से आने वाली रसिका कैलाश नारनवरे के शरीर का तापमान अचानक तेजी से बढ़ गया, जिसके इलाज के लिए वो प्राथमिक आरोग्य केंद्र पहुंची, किन्तु वहां उनकी मौत हो गई. वहीं आष्टी तालुका के आनदवाडी के निवासी 40 साल के बापूराव उईके की भी 30 मई को अचानक मौत हो गई. जांच में पता चला कि उनकी मौत गर्म लू लगने से होती है.


रसिका को बच्चे के जन्म देने के चलते जिले के सामान्य हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था. वहा रसिका ने 23 मई को एक बच्चे को जन्म दिया था. इसके ठीक तीन दिन के बाद रसिका और उसके नवजात बच्चे को 26 मई को अस्पताल से छुट्टी दी गई थी, किन्तु इसी बीच बच्चे की तबीयत खराब हो गई और इससे पहले कि नवजात को पूरा उपचार मिल पता, उसकी भी मौत हो गई.


रसिका अपने मायके में अपनी मां और पिता के पास चली गई, किन्तु वहां जाकर भी उसके शरीर का तापमान बढ़ने लगा. इससे उसकी तबीयत भी बिगड़ती गई. इसके कारण रसिका को प्राथमिक आरोग्य केंद्र में भर्ती कराया गया. वहां जांच में उसकी शरीर का तापमान 105 डिग्री पाया गया. किन्तु उपचार के दौरान ही रसिका की भी मौत हो गई. शुरुआती जांच में रसिका की मौत का कारण गर्म लू लग जाना बताया गया है. 



*संवाददाता कमलेश सिंह चौहान सिहावल सीधी भारत न्यूज़ लाइव 24 हर खबर आप तक*

No comments:

Post a Comment