उमरिया, मानिकपुर सरपंच चला रहे गोरख नीति - - BHARAT NEWS LIVE 24

Breaking

Wednesday, 12 June 2019

उमरिया, मानिकपुर सरपंच चला रहे गोरख नीति -

भारत न्यूज लाइव 24 हर खबर आप तक रिपोर्ट @शहडोल ब्यूरो 


उमरिया, मानिकपुर सरपंच चला रहे गोरख नीति - 

उमरिया।  मामले में मिली जानकारी व सूचना व तथ्यों के अनुसार ज्ञात हुआ कि दिनांक 8 जून 2019 को ग्राम मानिकपुर,जनपद पंचायत करकेली ,जिला उमरिया के ग्रामीण एक अर्जी लेकर जिला प्रमुख कलेक्टर महोदय के पास पहुचे कि साल 2017 में ग्राम मानिकपुर में लगभग 200 मीटर सी सी सड़क व नाली बनाने के लिए लगभग 12 लाख रुपये स्वीकृत किये गए थे लेकिन आज तक यह पता नही चला। न तो गाव में रोड दिखी न ही कोई सरकारी जानकारी ग्रामीणों को।


जैसे ही यह शिकायत जिला प्रसाशन को दी गई वहां से इसकी कार्यवाही की कोई तस्वीर सामने नहीं आई परन्तु सार्वजनिक रूप से रोजगार सहायक ने यह कबूल किया कि राशि सरपंच महोदय के पास है और कुछ राशि का उपयोग सामान खरीदने के लिए कर लिया गया है पर कार्य की अभी भी शुरुआत नही की गई है। उनके हिसाब से यह पंचायत प्रशासन की गलती व चूक है।

खबर को आंच लगते ही दिनांक 9/06/2019 को कुछ मीडिया कर्मी गाव में जाकर सार्वजनकि रूप से शिकायतकर्ता ग्रामीण जन व सरपंच महोदय श्री रघुबंशी प्रताप सिंह की पक्ष को सुनते है और पता चलता है कि एक झलक अंग्रेजों के शासन यहां देखी जा सकती है पिछले 45 साल से यहां एक फीसदी परिवार 99 फीसदी लोगो पर राज कर रहा है और अत्याचारों की झड़ी लगाए हुए है।


*ये है ग्रामीणों की समस्याएं*


1. लेबर पेमेंट 170 rs लगभग प्रस्तावित है मध्यप्रदेश सरकार द्वारा लेकिन आज तक पूर्ण पेमेंट नही दिया गया।


2. अगर कोई भी आमजन सरपंच महोदय के पास किसी भी दस्तावेज पर साइन करवाने या सत्यापित करवाने के लिए लेकर जाता है तो उसे वह नही पूर्ण कर पाता और डॉट कर भगा दिया जाता है।


3.30/05/2019 को हुए ग्राम सभा मे 1 सदस्य पंच ने यह सवाल किया कि ग्राम में सड़क निर्माण का क्या हुआ तो उसे भरी सभा मे सरपंच महोदय के द्वारा यह कहा गया कि *तुमको यहां कोन बुलाया है हट जाओ यहां से* ओर गाली देकर ताव से बात किया गया।


4. 1 महिला को लगभग 4 महीने से यह बोलकर गुमराह कर रहे है कि आपके अकाउंट में हमने र

आपकी मजदूरी भेज दी है और जब महिला बैंक जाती है तो उसे खाते में पैसे नही मिलते तब सरपंच महोदय जी कहते है हम नही जानते हमने तो पैसे भिजवा दिए है।


*सरपंच महोदय के बयान*


मानिकपुर पंचायत सरपंच श्री रहुवंशी प्रताप जी का कहना है कि वो 40 साल से सरपंच की कुर्शी पर है और सेवा कर रहे है यहां के ग्रामीण ही मुझे रोड बनाने नही देते है और शिकायत करने पहुच जाते है।


*क्या है आगे की रिपोर्ट*


जब यह सरपंच जी को पता चला कि उनकी शिकायत की गई है तो वो शिकायतकर्ताओं को जान से मारने की धमकी दिए और यह शिकायत आज दिनांक 12 जून 2019 को sp ऑफिस में आमजन के द्वारा करा दिया गया व सुरक्षा प्रदान करने की पुलिश प्रसाशन से मांग की गई है।

No comments:

Post a Comment