पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का घर होगा अमित शाह का नया आशियाना* - BHARAT NEWS LIVE 24

Breaking

Thursday, 6 June 2019

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का घर होगा अमित शाह का नया आशियाना*

*पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का घर होगा अमित शाह का नया आशियाना*


 सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि गृह मंत्री अमित शाह को 6A कृष्ण मेनन मार्ग स्थित घर आवंटित किया जा सकता है। अमित शाह को नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बनी सरकार में देश का गृह मंत्री बनाया गया है। 30 मई को शाह ने संघ के मंत्री के रुप में पद और गोपनीयता की शपथ ली थी।


6A कृष्ण मेनन मार्ग स्थित घर कई मायनों में खास है। यह घर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को आवंटित थी। अटल जी कई सालों तक इस घर में रहें। पिछले साल उनकी मृत्यु भी इसी घर में हुई। काफी दिनों से यह घर खाली था। ऐसे में भाजपा अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह को यह घर आवंटित होना खासा महत्वपूर्ण है। अमित शाह अभी 11 अकबर रोड स्थित सरकारी आवास में रहते हैं अमित शाह इस बार लोकसभा का चुनाव जीतकर संसद पहुंचे हैं। इससे पहले वो राज्यसभा के सांसद थे। मंत्री पद की शपथ लेने से पहले ही उन्होंने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था।

माना जा सकता है कि बतौर गृह मंत्री अटल जी का आवास चुनना अमित शाह की एक रणनीति भी हो सकती है। अमित शाह हमेशा से कहते आए हैं कि वो अटल जी के आदर्शों पर चलते हैं। ऐसे में प्रतीकात्मक तौर पर ये एक संकेत देने की कोशिश हो सकती है।


अटल जी की मृत्यु के बाद उनके चाहने वालों की तरफ से मांग की जा रही थी कि उनके आवास को संग्रहालय में परिवर्तित कर दिया जाए। लेकिन अब जब अमित शाह के यहां रहने की बात हो रही है तो उन तमाम मांगों पर विराम लग जाएगा।



*संवाददाता कमलेश सिंह चौहान सिहावल सीधी भारत न्यूज़ लाइव 24 हर खबर आप तक*

No comments:

Post a Comment