आयुष्मान भारत योजना छत्तीसगढ़ सरकार ने ठुकराई , भाजपा सांसद ने उठाया ये कदम - BHARAT NEWS LIVE 24

Breaking

Friday, 14 June 2019

आयुष्मान भारत योजना छत्तीसगढ़ सरकार ने ठुकराई , भाजपा सांसद ने उठाया ये कदम

*आयुष्मान भारत योजना छत्तीसगढ़ सरकार ने ठुकराई , भाजपा सांसद ने उठाया ये कदम*




छत्तीसगढ़ में आयुष्मान योजना को लेकर एक मर्तबा फिर केंद्र और प्रदेश सरकार आमने-सामने हो सकती है. प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने आयुष्मान योजना में बहुत अधिक दिलचस्पी न दिखाते हुए यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम पर ध्यान केंद्रित किया हुआ है.

किन्तु छत्तीसगढ़ में रायपुर से भाजपा सांसद सुनील सोनी ने रेलवे प्रशासन से बात कर राज्य के रेलवे अस्पतालों में आयुष्मान योजना को लागू करने के लिए अनुमति ले ली है.बड़ी बात यह है कि रेलवे के इस अस्पताल में आयुष्मान योजना के तहत गैर रेलवे कर्मचारी भी उपचार ले सकेंगे. इस खबर के बाद यह स्पष्ट हो चुका है कि आयुष्मान योजना को लेकर केंद्र की एक समानांतर व्यवस्था छत्तीसगढ़ में शुरू होने जा रही है.

वर्तमान में आयुष्मान योजना राज्य के सरकारी अस्पतालों में लागू तो है, किन्तु कांग्रेस इस योजना से सहमत नहीं है. कांग्रेस इस योजना के स्थान पर यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम को लेकर योजना लागू करने की तैयारी कर रही है, जिसके प्रयास तक़रीबन अंतिम चरण में है.

रायपुर के सांसद सुनील सोनी ने हाल ही में एम्स अस्पताल के लिए सरोना रेलवे स्टेशन से सड़क निर्माण पर जोर दिया था. रेलवे स्टेशन से यह सड़क अस्पताल तक रेलवे और एम्स प्रशासन मिलकर बनने जा रही है और अब राज्य के केंद्र सरकार के अधीन अस्पतालों में आयुष्मान योजना लागू होने जा रही है.




*संवाददाता कमलेश सिंह चौहान सिहावल सीधी भारत न्यूज़ लाइव 24 हर खबर आप तक*


Editor prajapati

No comments:

Post a Comment