बच्चों को मारने वाली दोनों सरकार पर 302 के तहत मर्ड’र का मुकद’मा होना चाहिए- पप्पू यादव - BHARAT NEWS LIVE 24

Breaking

Friday, 14 June 2019

बच्चों को मारने वाली दोनों सरकार पर 302 के तहत मर्ड’र का मुकद’मा होना चाहिए- पप्पू यादव

*बच्चों को मारने वाली दोनों सरकार पर 302 के तहत मर्ड’र का मुकद’मा होना चाहिए- पप्पू यादव

*



 लोकसभा चुनाव हार चुके नेता पप्पू यादव, मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से मर रहे बच्चों से मिलने पहुंचे। वहां की हालात देखकर उन्होंने मीडिया से बात करते हुए सरकार की जमकर आलोचना की।

पप्पू यादव ने कहा है कि हॉस्पीटल में रोगों और रोगियों से निपटने के लिए व्यवस्था में काफी कमी है। अस्पताल में अच्छी नर्स, अच्छे डॉक्टर, आईसीयू और बेड नहीं है तो इलाज कैसे होगा? चुनाव के समय जब बोर्डर पर एक जवान मरता है, एक मा’फिया को गो’ली लगती है या कोई एमपी-एमएलए मारा जाता है तो पार्टियां हाय-तौबा मचाने लगती हैं। अभी जब 50 से ज्यादा बच्चे बीमारी के कारण मर रहे हैं तो सभी पार्टियां और नेताओं ने चुप्पी साध लिया है। मरने वाले बच्चे गरीब के हैं और इसका चुनावी फायदा नहीं होने वाला है इसलिए किसी को कोई चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि चमकी बुखार से पीड़ित बच्चे ICU में नहीं है बल्कि हमारी दोनों सरकार ICU में है। हमारी जनता को गुलामी में जीने की आदत है, इसलिए उसकी ये हालात है।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि किसी नेता के पास मरते हुए बच्चों को देखने के लिए समय नहीं है। गौरतलब है कि आज ही डॉ. हर्षवर्धन इन मरते बच्चों से मिलने मुजफ्फरपुर आने वाले थे, लेकिन नहीं आये। अश्विनी चौबे को निशाने साधते हुए पप्पू यादव ने कहा कि ये वैसे लोग बोलते हैं जिनके बच्चे मरे नहीं हैं। आपको बता दें कि चौबे ने कहा था कि लोकसभा चुनाव में अधिकारी व्यस्त थे, इसलिए जागरुकता कार्यक्रम नहीं चला सके।

आगे उन्होंने कहा कि अस्पताल में रात से बिजली नहीं है, एक भी ए.सी- पंखा नहीं चल रहा है। इसपर भी किसी आवाज तक नहीं निकलती है। कहां चले गये वंदे मातरम् कहने वाले? आगे उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा कि वे इंजॉय करने विदेश चले गये हैं। बीमारी से गरीबों के मरते बच्चे उनकी राजनीति के लिए उपयोगी नहीं हैं। हमारी दोनों सरकार पर धारा 302 का मुकदमा होना चाहिए क्योंकि दोनों सरकारे बच्चों को मार रही है। ये बच्चों को मरने पर मजबूर करती हैं। पप्पू यादव ने कहा कि मैं इन गरीबों की आवाज उठाने जा रहा हूं और यह आवाज बहुत दूर तक जायेगी। मैं इन गरीब, बीमार लोगों को भगवान भरोसे नहीं छोड़ सकता हूं।




*संवाददाता कमलेश सिंह चौहान  सिहावल  सीधी भारत न्यूज़ लाइव 24 हर खबर आप तक*

No comments:

Post a Comment